Ind vs PAK World Cup 2023: Jasprit Bumrah ने दी बाबर एंड कंपनी को धमकी, महामुकाबले से पहले बनाया मास्टर प्लान

Ind vs PAK World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का सबसे बड़ा महामुकाबला शनिवार को अहमदाबाद के नरेंन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा।…

Babar Azam 01 11 | Sach Bedhadak

Ind vs PAK World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का सबसे बड़ा महामुकाबला शनिवार को अहमदाबाद के नरेंन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा। दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी इस हाईबोल्टेज मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। दोनों टीमों के बीच यह लीग मैच है। भारत-पाकिस्तान के मुकाबले को इसलिए महामुकाबला कहा जाता है क्योकि मैच से पहले दोनों टीमों की तरफ से बयानबाजी शुरु हो जाती है। आकड़ों की देखें तो पाकिस्तान टीम वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में कभी भी भारत के खिलाफ कोई मैच नहीं जीत पाई है। इस मैच से पहले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बाबर एंड कंपनी को धमकी दे दी है।

भारत-पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर जसप्रीत बुमराह एक्साइटेड है और उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, मैं अपनी जबरदस्त तैयारियों के साथ जाता हूं, मैं उस तैयारी के साथ जाता हूं जो मुझे विकेटों को पढ़ने के लिए सही लगती है और उन सर्वोत्तम उत्तरों को खोजने की कोशिश करता हूं, जो उन विकेटों पर काम करते हैं। मैं रिजेल्ट के बारे में ज्यादा नहीं सोचता हूं, क्योंकि मुझे रिजेल्ट मिला हैं, गेंदबाजी के दौरान में अपनी ताकत के साथ गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं, विकेटों को पढ़ता हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं।

Jasprit Bumrah 01 3 1 | Sach Bedhadak

उन्होंने कहा, जाहिर तौर पर इस प्रारुप में आपको यह समझना होगा कि क्या काम कर रहा है। कभी गेंद को थोडी स्विंग मिलेगी, इसी वजह से आपकी लेंथ बदल जायेगी, लेकिन यह पिच बल्लेबाजी के लिए थी, जिसका एहसासा हमें पहले ही हो गया था, जब अपने गेंदबाजी की, मामूली सीम थी, लेकिन गेंद पहले ओवर से ही बल्ले पर सही तरीके से आ रही थी, इस बात का हमें एहसास हुआ, इसी लिए हमने बस हार्ड लेंथ को हिट करने की कोशिश कर रहे थे। यह एक प्लान था और शायद हम ऐसा करने में सफल रहे।

बुमराह ने दी बाबर एंड कंपनी को धमकी
भारत-पाकिस्तान का मैच कल यानी शनिवार को अहमदाबाद में खेला जायेगा। क्रिकेट प्रेमी इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे है, लेकिन इस मुकाबले से पहले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बाबर एंड कंपनी को चेतावनी दे डाली है। उन्होंने पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर ने अपने विचार प्रकट किए है। उन्होंने कहा, पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय गेंदबाज ने मास्टर प्लान तैयार कर लिया है।

जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारतीय टीम:- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल/ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी/मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान टीम:- बाबर जम (कप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक, सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शादाब खान (उप-कप्तान), फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, नसीम शाह और शाहीन शाह आफरीदी