World Cup 2023: सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हुई ये 3 टीमें, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड भी लिस्ट में शामिल

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस से अब तक 3 टीमें बाहर…

Ind vs Pak 01 20 | Sach Bedhadak

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस से अब तक 3 टीमें बाहर हो चुकी हैं। इसमें डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड भी शामिल है, जो मौजूदा वक्त की वर्ल्ड कप चैंपियन टीम है। इंग्लैंड के अतिरिक्त 2 और टीमें भी टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो गई है। वहीं 2 टीमों ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए पहले ही क्वॉलिफाई कर लिया है, जिसमें पहला नाम भारत और दूसरा नाम साउथ अफ्रीका का है।

यह खबर भी पढ़ें:-IND vs SA : भारत की तूफानी पारी, विराट ने बर्थडे पर दिया शतक का गिफ्ट, दक्षिण अफ्रीका को दिया 337 रन का लक्ष्य

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने वाली तीसरी टीम श्रीलंका है, जिसे अपने छठे मैच में भी हार का सामना करना पड़ा है। श्रीलंका की टीम को बांग्लादेश ने 3 विकेट से शिकस्त दी है। श्रीलंका से पहले इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस से पिछड़ गई है। अब टूर्नामेंट के सेमीफाइनल की दौड और भी ज्यादा दिलचस्प हो गई है, क्योंकि पांच टीमें आखिरी दो पायदानों के लिए लड़ाई लड़ रही हैं।

मौजूदा वक्त में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान में से किन्हीं दो टीमों के पास टॉप-4 में पहुंचने का सुनहरा मौका है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के चांस ज्यादा लग रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया को अपने बाकी बचे 2 मैचों में से एक मैच जीतना जरूरी है, जबकि न्यूजीलैंड को बाकी बचे मैच को जीतना जरूरी है। वहीं पाकिस्तान की टीम अपने आखिरी मैच को जीत भी जाती है तो नेट रन रेट की वजह से सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो सकती है।

pak vs nz 01 | Sach Bedhadak

अफगानिस्तान के पास पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका
इस टर्नामेंट में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन कमाल का रहा है, अफगानिस्तान के पास वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल का टिकट कटाने का मौका है। हालांकि टीम को 2 बड़े उलटफेर करने होंगे। अगर अफगानिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका को हराने में कामयाब होती है तो सेमीफाइनल में पहुंचना आसान हो जायेगा।