WTC Final में अश्विन को नहीं खिलाने पर भड़का ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा- उन्हें बल्लेबाजी के लिए चुन लेते, गेंदबाजी तो छोड़िए

WTC Final 2023 : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होने…

Aswin 01 | Sach Bedhadak

WTC Final 2023 : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा है कि भारत ने ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल की अंतिम एकादश से रविचंद्रन अश्विन को बाहर रखकर बहुत बड़ी गलती की है। वो अश्विन को उनकी बल्लेबाजी के लिए ही चुन लेते, उनका शानदार गेंदबाजी कौशल तो दूर की बात है। अश्विन ने 92 मैचों में 51.8 की स्ट्राइक-रेट से 474 विकेट चटकाए है, जिसमें 32 पांच विकेट की पारियां भी शामिल हैं। टॉप गेंदबाजा अश्विन को मार्की मुकाबले से बाहर रखा गया है क्योंकि भारतीय टीम ने 4 तेज गेंदबाजों को प्राथमिकता दी। ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए।

यह खबर भी पढ़ेंं:- क्या बीसीसीआई ने किया Virat Kohli के साथ अन्याय? ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने लगाई बोर्ड को फटकार

stiva | Sach Bedhadak

अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने पर भड़के स्टीव वॉ
भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के बाहर होने से दोनों देशों के पूर्व क्रिकेटरों ने भारतीय टीम की कड़ी आलोचना की है, जिसमें स्टीव वॉ शामिल होने वाले नवीनतम व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि भारत ने गलत निर्णय लिया है।

स्टीव वा ने शुक्रवार को द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन से कहा, रविचंद्रन अश्विन इस टेस्ट मैच में एक बड़ी भूमिका निभाएगा। मैंने अश्विन को उनकी बैटिंग के लिए चुना होता, उनकी गेंदबाजी को तो छोड़िए। इसी लिए मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि वह नहीं खेल रहे हैं क्योंकि उन्होंने साथ ही पांच टेस्ट शतक भी जमाए हैं। यह बहुत अजीब है।

Brad Hog 01 | Sach Bedhadak

ब्रैड हॉग ने भी जताई हैरानी

रविचंद्रन अश्विन को डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर रखने को लेकर हैरानी जताई है, ब्रैड हॉग ने कहा, भारतीय टीम ने एक फैसला लिया है और जैसा भी विकेट मिलता उन्हें अश्विन को खेलाना चाहिए था, वो अभी एक आईपीएल से बाहर आए हैं और चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरे हैं जिन्होंने लंबे स्पैल नहीं फेंके हैं।

Aswin 01 1 | Sach Bedhadak

उन्होंने कहा, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा एक छोर को थामे रह सकते थे और दूसरे छोर पर तेज गेंदबाजों के दबाव को कम कर सकते थे, जब उनके पास ऊर्जा कम हो जाती। स्टीव वॉ पहले गेंदबाजी करने के भारत के फैसले के भी आलोचक थे, यह याद करते हुए कि कैसे ऑस्ट्रेलिया ने 2019 में द ओवल में 5वें एशेज टेस्ट में इसी तरह की त्रुटि की थी। उस मैच में, तत्कालीन कप्तान टिम पेन के पहले गेंदबाजी करने के बाद इंग्लैंड 145 रन से जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *