World Cup 2023 Semi-Final: भारत का सेमीफाइनल कौनसी टीम से भिड़ेगा? जानिए कब और कहां खेला जायेगा महामुकाबला

World Cup 2023 Semi-Final : न्यूजीलैंड की श्रीलंका पर शानदार जीत के बाद वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल की 4 टीमों की तस्वीर लगभग साफ हो…

nz vs ind 01 | Sach Bedhadak

World Cup 2023 Semi-Final : न्यूजीलैंड की श्रीलंका पर शानदार जीत के बाद वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल की 4 टीमों की तस्वीर लगभग साफ हो गई है। भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया पहले ही नॉकआउट स्टेज में कदम रख चुकी है, वहीं न्यूजीलैंड ने भी आखिरी पायदान के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली हैं क्योंकि न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ अपना नेट रन रेट शानदार कर लिया है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए असंभव काम को संभव करना होगा। ऐसे में भारत का सेमीफाइनल मैच न्यूजीलैंड से लगभग तय है, वहीं साउथ अफ्रीका दूसरे सेमीफाइनल में 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।

यह खबर भी पढ़ें:– Angelo Mathews के भाई ने दी बांग्लादेशी कप्तान को धमकी, कहा- अब श्रीलंका आने पर होगा पत्थरों से स्वागत

सेमीफाइन में पहुंचने के लिए पाकिस्तान और अफगानिस्तान को बड़ी चुनौती
बाबर एंड कंपनी को न्यूजीलैंड को नेट रन रेट के मामले में पछाड़ने के लिए डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को कम से कम 287 रनों से मात देनी होगी, वहीं अगर टीम लक्ष्य का पीछा करती है तो उन्हें मैच 284 गेंदें शेष रहते हुए जीतना होगा। ये काम दोनों ही पाकिस्तान के लिए असंभव है।

pak vs nz 01 1 | Sach Bedhadak

वहीं अफगानिस्तान की बात करें तो उनका मैच आज साउथ अफ्रीका से है। यदि उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचना है तो अफगानिस्तान को अफ्रीका टीम को कम से कम 438 रनों से मात देगी होगी। इसी वजह से यह कहना गलत नहीं है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के अब सिर्फ औपचारिक मैच ही रह गए हैं।

in vs nz 02 | Sach Bedhadak

वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल जानकारी
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दो सेमीफाइनल 15 और 16 नवंबर को खेले जायेंगे। पहला सेमीफाइनल पॉइंट्स टेबल की टॉपर और चौथे पायदान वाली टीम के बीच होगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल में दूसरे और तीसरे नंबर वाली टीम भिड़ेगी। वहीं 15 नवंबर को पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड से होगा। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम 16 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। यह दोनों ही मुकाबले अलग-अलग मैदान पर खेले जायेंगे।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल का लाइव प्रसारण टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स के कई नेटवर्क पर होगा। वहीं भारत का मैच आप डीडी स्पोर्ट्स पर भी लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का ऑनलाइन मजा आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर फ्री में देख सकते हैं।