एक ओवर, 7 छक्के और 48 रन, अफगानिस्तानी बल्लेबाज ने तोड़ा गायकवाड़ का रिकॉर्ड, देखें कौन किससे बेहतर

अफगानिस्तानी बल्लेबाज ने शनिवार को एक ओवर में 7 छक्के और जड़कर एक ओवर में 48 रन बटोरे। उन्होंने 8 महीने के भीतर ही भारतीय खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ा का रिकॉर्ड तोड़ डाला है।

Sediqullah Atal | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। क्रिकेट को अनिश्चिताओं का खेल कहा जाता है। कभी किसी को पता नहीं होता कि कब कौनसा रिकॉर्ड बन जाए और कौनसा टूट जाए। ऐसा ही एक नजारा शनिवार को देखने को मिला। जिसने भी ये करिश्मा देखा वह दंग रह गया। इस रिकॉर्ड ने क्रिकेट की दुनिया में सनसनी मचा दी है। ऐसा नजारा कम ही मौकों पर देखने को मिलता है। हुआ यूं कि शनिवार को अफगानिस्तान में खेली जा रही काबुल प्रीमियर लीग में शाहीन हंटर्स और जाजई अबासीन डेफेंडर्स के बीच मुकाबला खेला गया है। इस मुकाबले को शाहीन हंटर्स के खिलाड़ी ने सेदिकुल्लाह अटल ने यादगार बना दिया।

यह खबर भी पढ़ें:-Harmanpreet Kaur पर आईसीसी ने लगा बैन, महंगा पड़ा अंपायर और बांग्लादेशी कप्तान से

एक ही ओवर में जड़े 7 छक्के

शाहीन हंटर्स के सेदिकुल्लाह अटल ने काबुल प्रीमियर में शनिवार को खेले गए मैच में एक ही ओवर में 7 छक्के जड़कर नया रिकॉर्ड कामय कर दिया। अटल की तूफानी पारी ने क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी है। आपको बता दें कि इस मुकाबले में जाजई अबासीन डेफेंडर्स के आमिर जाजाई पारी का 19वां ओवर डाला। ओवर की पहली ही गेंद नो बॉल रही जिस पर अटल ने सिक्स लगाया। इसके बाद अगली गेंद वाइड रही। अगली 6 गेंदों पर अटल ने लगातार 6 छक्के जड़े। इस तरह से एक ओवर में अटल ने 7 छक्कों की मदद से कुल 48 रन बटोरे।

ऋतुराज गायकवाड़ भी कर चुके हैं ये कमाल

बता दें कि भारतीय बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ जो फिलहाल आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की और खेल रहे थे। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के एक मैच में उत्तर प्रदेश के खिलाफ मैच के एक ओवर में एक नो बॉल सहित 7 छक्के जड़ दिए थे। यह कारनामा करने वाले वे पहले खिलाड़ी हैं। वहीं आपको याद हो तो पूर्व भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज ने भी एक ओवर में 6 छक्के जड़कर क्रिकेट की दुनिया में सनसनी मचा दी थी।

यह खबर भी पढ़ें:-Eng vs Aus : James Anderson से तोड़ा Mitchell Marsh का घमंड, टप्पा खाने के बाद

शाहीन हंटर्स को मिली बड़ी जीत

शाहीन हंटर्स और जाजई अबासीन डेफेंडर्स के बीच खेले गए इस मैच में अटल ने 56 गेंदों पर 118 रनों की धुंआधार पारी खेली। उन्होंने इस मैच में 10 छक्के जड़े। उनकी इस पारी के दम पर शाहीन हंटर्स ने 20 ओवर में 213 रन बनाए। इसके जवाब में डिफेंडर्स की टीम 18.3 ओवर में महज 121 रन ही बना पाई। यह शाहीन हंटर्स की पहली जीत थी। वह अब अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं अबासीन डिफेंडर्स अंकतालिका में आखिरी स्थान पर है। काबुल जालमी की टीम चार में से तीन में जीत हासिल कर चुकी है और टॉप स्थान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *