Ajinkya Rahane पर भड़का ये पूर्व दिग्गज, कहा- टेस्ट मैच खेलने है तो लगातार रन बनाने होंगे

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने अजिंक्य रहाणे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर अनुभवी मध्यक्रम बल्लेबाज…

ajinde rahane 01 | Sach Bedhadak

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने अजिंक्य रहाणे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर अनुभवी मध्यक्रम बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे खुद को दौड़ में बने रहना है तो उन्हें टेस्ट क्रिकेट में लगातार रन बनाने होंगे। बता दें कि पिछले महीने में उन्होंने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के के खिलाफ 89 और 46 के साथ भारतीय टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। हांलाकि भारत को उस मुकाबले में 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

यह खबर भी पढ़ें:- Emerging Asia Cup 2023: हर्षित राणा और सौम्य सरकार के बीच हुई तीखी नोकझोंक, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

जाफर 1 | Sach Bedhadak

Jio Cinema पर बातचीत करते हुए वसीम जाफर ने कहा, रहाणे ने आईपीएल के दौरान खुद को फिर से साबित किया और यहां तक कि उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मौका मिला, जहां उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया, उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज के लिए उपकप्तान भी बनाया गया था। चयनकर्ताओं ने देखा होगा कि उनके पास काफी क्षमता है, लेकिन सबसे जरूरी चीज यह है कि उसे रन बनाने की जरूरत है। यदि वो रन नहीं बनाते हैं, तो उनके लिए मुश्किलें बढ़ सकती है। जाफर ने दोहराया कि अगर रहाणे लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें टेस्ट टीम के भविष्य के कप्तान के रूप में देखा जा सकता है।

Rahane 01 1 | Sach Bedhadak

लेकिन अजिंक्य रहाणे को लगातार रन बनाने होंगे क्योंकि 80-90 टेस्ट मैच खेलने के बावजूद उनकी यही समस्या रही है। रोहित शर्मा के बाद वह कप्तानी के लिए एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं। एक बार जब वह लगातार रन बनाना शुरू कर देंगे तो यह सब अपने आप हो जाएगा।

सरफराज खान को रन बनाने में निरंतरता पर ध्यान देना होगा : वसीम जाफर

वसीम जाफर ने यह भी कहा कि टेस्ट टीम में चयन के लिए नजरअंदाज किए जाने के बावजूद मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान को रन बनाने में निरंतरता पर ध्यान देना होगा। सरफराज रणजी ट्रॉफी में शानदार रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दलीप ट्रॉफी के हालिया संस्करण में कोई बड़ा स्कारे नहीं बनाया है। वाकई सरफराज खान को निराश होने का अधिकार है और इसमें कोई संदेह नहीं है। लेकिन कुछ चीजें है जो उसके नियंत्रण से बाहर हैं। उसे फिर से रन बनाने पर फोकस करना होगा। यदि वह दलीप ट्रॉफी की तरह विफल रहते हैं या आगामी मैचों में रन नहीं बनाते हैं तो मौका मिलने की सम्भावना कम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *