Virender Sehwag ने वर्ल्ड कप के लिए BCCI से कर दी ये डिमांड, कहा- टीम इंडिया की जर्सी पर हो सिर्फ यह नाम

Virender Sehwag Demand : केंद्र सरकार ने देश में अंग्रेजों द्वारा दिया गया नाम इंडिया को हटा दिया गया है। अब देश को सिर्फ भारत…

sahwag 01 | Sach Bedhadak

Virender Sehwag Demand : केंद्र सरकार ने देश में अंग्रेजों द्वारा दिया गया नाम इंडिया को हटा दिया गया है। अब देश को सिर्फ भारत के नाम से ही जाना जायेगा। इसी बीच पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने बीसीसीआई से बड़ी मांग कर दी है। उन्होंने डिमांड की है कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की जर्सी पर ‘इंडिया’ की जगह ‘भारत’ लिखा जाना चाहिए।

यह खबर भी पढ़ें:- Video Viral : बाबर नहीं विराट की दीवानी हैं ये पाकिस्तानी लड़की, बोली-‘चाचा पड़ोसियों से प्यार करना बुरी बात तो नहीं’

वीरेंद्र सहवाग ने इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म X पर डिमांड की है। उन्होंने इस पोस्ट में बीसीसीआई और उसके सचिव जय शाह को भी टैग किया है। उन्होंने लिखा, मेरा हमेशा से मानना रहा है कि नाम ऐसा होना चाहिए जो हममें गर्व पैदा करेगा। हम भारतीय हैं, इंडिया नाम अंग्रेजों का दिया हुआ है और हमारे मूल नाम ‘भारत’ को पाने में आधिकारिक तौर पर वापस पाने में लंबा समय लग गया है। उन्होंने बीसीसीआई से अपील करते हुए लिखा है कि वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों की जर्सी पर भारत लिखा जाना चाहिए।

वीरेंद्र सहवाग ने बीसीसीआई की पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए लिखा है कि अब टीम इंडिया नहीं टीम भारत है। उन्होंने लिखा, इस वर्ल्ड कप में हमारी टीम के खिलाड़ी चीयर करें तो हमारे दिल में भारत होना चाहिए और खिलाड़ी वो जर्सी पहनें जिसपर ‘भारत’ लिखा होना चाहिए।

image 12 | Sach Bedhadak

5 अक्टूबर से शुरु होगा विश्व कप
आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच से होगा। इस बार वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट में कुल 45 दिनों के अंदर 48 मुकाबले खेले जाएंगे। इसके लिए 10 वेन्यू निर्धारित की गई हैं। भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी। पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई में और दूसरा अगले दिन कोलकाता में खेला जायेगा। दोनों सेमीफाइनल में एक रिजर्व दिन होगा। फाइनल मुकाबला अहमदाबाद में 19 नवंबर को होगा, जबकि 20 नवंबर रिजर्व दिन रहेगा। सभी तीन नॉकआउट मुकाबला डे-नाइट के होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *