Shubman Gill ने की Rohit Sharma की तारीफ, कहा- वो दूसरे प्लेयर्स को मौका देते हैं

Shubman Gill on Rohit Sharma : टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है…

shubhman Gil 01 2 | Sach Bedhadak

Shubman Gill on Rohit Sharma : टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि वो दूसरे प्लेयर्स को मौका देते हैं ताकि वो खुद को एक्सप्रेस कर सकें। ऐसे तो टीम इंडिया के पास कई क्रिकेटर है जिन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। लेकिन पिछले कुछ आंकड़े देखे तो एक युवा खिलाड़ी का नाम इस लिस्ट में शामिल हो चुका है और वो कोई और नहीं बल्कि युवा बल्लेबाज शुभमन गिल हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: भारतीय टीम करेगी बड़ा धमाका, एशिया कप में बस नेपाल से मैच हो जाने दीजिए

shubhman Gil 01 3 | Sach Bedhadak

गिल बने रोहत के परफेक्ट जोड़ीदार
शुभमन गिल वनडे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ भारतीय टीम के लिए परफेक्ट बन गए हैं। अभी तक 9 पारियों में 76.11 की औसत से इस जोड़ी ने 685 रन बनाए हैं। 2011 की जीत को इस साल दोहराने के लिए वर्ल्ड कप में इस जोड़ी का चलना भारतीय टीम के लिए अहम है। शुभमन गिल ने कहा, रोहित शर्मा के साथ ओपन करना काफी शानदार होता है। खासकर यह जानते हुए कि सारा फोकस उनके ही ऊपर रहने वाला है। वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो दूसरे बल्लेबाजों को मौका देते हैं कि वो खुद को एक्सप्रेस कर सकें और अपने हिसाब से पारी को आगे बढ़ाएं।

shubhman Gil 4 | Sach Bedhadak

बता दें कि इस जोड़ी ने 8 मैचों में 6 बार बतौर ओपनर्स 50 का आंकड़ा पार किया है। इसके साथ ही इनके नाम गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ 143 और इंदौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 212 रन की बड़ी साझेदारी बनाई है। उनकी बल्लेबाजी में आक्रमण की अलग-अलग योजनाएं और अलग-अलग स्कोरिंग ताकतें टीम के काफी काम आती हैं। जिससे विपक्षी गेंदबाजों और कप्तानों के लिए इस चुनौती का सामना करना मुश्किल हो जाता है। यदि रोहित-गिल को वर्ल्ड कप में अपनी सलामी जोड़ी बनाए रखना है। तो, उन्हें पहले श्रीलंका में एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू तीन मैचों की वनडे सीरीज में खुद को एक बार फिर साबित करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *