6 पाकिस्तानी, 194 करोड़ ड्रग्स… कनेक्शन मिलने पर लॉरेंस को लेकर उड़ी गुजरात पुलिस, जानें मामला

एक बार फिर से कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई चर्चाओं में आ गया है। इस बार लॉरेंस बिश्नोई को गुजरात पुलिस ने हिरासत में लिया है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब की भटिंडा जेल से हिरासत में ले लिया गया है। गुजरात पुलिस द्वारा बिश्नोई को फ्लाइट से गुजरात ले जाया गया है।

sb 2 4 | Sach Bedhadak

जयपुर। एक बार फिर से कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई चर्चाओं में आ गया है। इस बार लॉरेंस बिश्नोई को गुजरात पुलिस ने हिरासत में लिया है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब की भटिंडा जेल से हिरासत में ले लिया गया है। गुजरात पुलिस द्वारा बिश्नोई को फ्लाइट से गुजरात ले जाया गया है। दरअसल, गुजरात पुलिस का आरोप है कि लॉरेंस बिश्नोई ने समुद्री रास्ते से पाकिस्तान से बड़ी मात्रा मे हिरोइन मंगाई थी।

किस मामले में लिया हिरासत में

बता दें कि साल 2022 में गुजरात एटीएस और कॉस्ट गार्ड ने एक संयुक्त ऑपरेशन में पाकिस्तान से आ रही “AL-TAYYASA” नाव को जब्त कर लिया था। इस नाव पर सवार 6 पाकिस्तानी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस का आरोप है कि लॉरेंस बिश्नोई ने इसे समुद्री रास्ते से पाकिस्तान से जहाज के जरिए मंगवाया था।

194 करोड़ की हिरोइन की थी जब्त

दरअसल, लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ एनडीपीएस और यूएपीए का मामला दर्ज किया गया है। गुजरात पुलिस का आरोप है कि लॉरेंस बिश्नोई ने इसे समुद्री रास्ते से पाकिस्तान से जहाज के जरिए मंगवाया था। एक सौ चौरानवे करोड़ की कीमत की ड्रग जो कॉस्ट गार्ड और गुजरात एटीएस ने संयुक्त ऑपरेशन में पकड़ी।

दरअसल, साल 2022 में गुजरात एटीएस और कॉस्ट गार्ड ने एक संयुक्त ऑपरेशन में पाकिस्तान से आ रही “AL-TAYYASA” नाव को जब्त कर लिया था। नाव पर सवार 6 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया गया।

6 पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार

नाव से करीब 34 किलो हेरोइन जब्त की गई, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 194 करोड़ रुपये थी। गिरफ्तार पाकिस्तानियों में से एक अब्दुल्ला ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि बरामद मादक पदार्थ लॉरेंस बिश्नोई के कहने पर पाकिस्तान से लाया जा रहा था।

इस मामले में पहले एनडीएसपी केस दर्ज किया गया था, लेकिन अब गुजरात पुलिस ने यूएपीए धारा भी लगा दी है। बुधवार को बिश्नोई को गुजरात पुलिस ने पंजाब की बठिंडा जेल से हिरासत में ले लिया और फ्लाइट से गुजरात ले गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *