IND vs ENG Test Series : Virat Kohli की जगह टीम इंडिया में शामिल हुआ ये खूंखार खिलाड़ी, इंग्लैंड के खिलाफ मचायेगा कोहराम

IND vs ENG Test Series : भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ खेली जानी वाली टेस्ट सीरीज के 2…

Virat Kohli 01 77 1 | Sach Bedhadak

IND vs ENG Test Series : भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ खेली जानी वाली टेस्ट सीरीज के 2 शुरुआती मैचों से बाहर हो गए है। ऐसे में कोहली की जगह टीम इंडिया में रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को शामिल किया गया है। रजत पाटीदार घरेलू टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन किया है, जिसके चलते चयन समिति ने टेस्ट में रजत पाटीदार को शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए शामिल किया है। रजत पाटीदार हैदराबाद में टीम इंडिया के साथ जुड़ चुके हैं।

यह खबर भी पढ़ें:– MS Dhoni Defamation Case : बुरे फंसे महेंद्र सिंह धोनी, पुराने बिजनेस पार्टनर दर्ज करवाया मानहानि केस

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, विराट कोहली अपने व्यक्तिगत कारणों से पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए नहीं रहेंगे, उनकी जगह टीम में रजत पाटीदार को शामिल किया गया है। उन्होंने पिछले सप्ताह अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 151 रन बनाए थे। उन्होंने लायंस के खिलाफ अभ्यास मैच में भी 111 रन बनाए थे और पिछले साल के आखिरी में एक टीम के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे पर थे। बता दें कि पाटीदार घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश की टीम से खेलते हैं, वहीं हाल ही में साउथ अफ्रीका में उनका वनडे डेब्यू हुआ था। जहां उन्होंने एकमात्र मैच में 22 रन बनाए थे, यहां तब रजत ने पारी की शुरुआत की थी, पर इंग्लैंड के ख‍िलाफ उनको म‍िड‍िल ऑर्डर में मौका मिल सकता है।

सरफराज का इंतजार फिर बढ़ा, पुजारा और रहाणे पर लगा ब्रेक

रजत पाटीदार के टीम इंडिया में सेलेक्शन का मतलब है कि इस वक्त चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के कर‍ियर पर एक तरह से ब्रेक लग गया है। वहीं मुंबई के लिए घरेलू टूर्नामेंट खेलने वाले बल्लेबाज सरफराज खान के लिए इंतजार थोड़ा और लंबा हो गया है। सरफराज खान ने घरेलू क्रिकेट में पिछले 2 रणजी सीजन में अपने बल्ले से धूम मचाकर रख दी थी।

rajat patidar 01 1 | Sach Bedhadak

रजत पाटीदार का करियर
रजत पाटीदार ने क्रिकेट करियर में 55 फर्स्ट क्लास मैच खेले है, जिसमें 45.97 की औसत से 12 शतक और 22 अर्धशतक बनाया है। वहीं लिस्ट ए में 58 मैच में 1985 रन, 36.09 एवरेज से तीन शतक और 12 अर्धशतक जडे है। वहीं टी20 करियर में 50 मैचों में 37.27 की औसत से 1640 रन बनाए है। जिसमें 1 शतक और 14 अर्धशतक शामिल है।

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट: 25-29 जनवरी, हैदराबाद

दूसरा टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम

तीसरा टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट

चौथा टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची

पांचवा टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला

दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का स्क्वॉड: बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, डैन लॉरेंस, जैक क्राउली, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पोप, ओली रोबिंसन, जो रूट और मार्क वुड।