वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी ने लिया संन्यास

Nahida Khan Retirement : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 और एशिया कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। हालांकि एशिया कप की…

nahida khan | Sach Bedhadak

Nahida Khan Retirement : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 और एशिया कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। हालांकि एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को सौपी गई है। लेकिन बीसीसीआई ने सुरक्षा व्यवस्थाओं के चलते भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया था। हालांकि एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है, लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है, एक सीनियर क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- क्या बीसीसीआई ने किया Virat Kohli के साथ अन्याय? ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने लगाई बोर्ड को फटकार

nahida | Sach Bedhadak

नाहिदा खान ने अचानक लिया संन्यास

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज नाहिदा खान ने अपने 14 साल के करियर के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। नाहिदा खान ने 7 फरवरी 2009 को श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे का डेब्यू मैच खेला था। नाहिदा ने 3 क्रिकेट विश्व कप (2013, 2017 और 2022) और 4 टी20 विश्व कप (2012, 2014, 2016 और 2018) में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया। इस घोषणा के बाद नाहिदा ने अपने सहायता समूह को धन्यवाद दिया।

नाहिदा खान ने गुरुवार को एक बयान में कहा, मैं अपने पूरे करियर में मिले समर्थन के लिए आभारी हूं। मैं अपने परिवार, टीम के साथियों, कोचों और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उनके मार्गदर्शन और मेरी क्षमताओं में विश्वास के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। “मैं उन भावुक प्रशंसकों का भी शुक्रिया अदा करना चाहती हूं जिन्होंने पाकिस्तान और दुनिया भर में मेरी पूरी यात्रा में मेरा समर्थन किया।”

nahida 1 | Sach Bedhadak

नाहिदा खान का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट करियर

नाहिदा खान ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 8 अर्धशतकों समेत 2000 से अधिक रन बनाए है, जिसमें 2018 में कुआलालंपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 66 रनों की पारी भी शामिल है। उन्होंने उसी साल दांबुला में श्रीलंका पर जीत में एकदिवसीय पारी में सबसे अधिक 4 कैच लेने का रिकॉर्ड भी बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *