BCCI का बड़ा ऐलान, राहुल द्रविड़ बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, सपोर्ट स्टाफ का भी बढ़ाया कार्यकाल

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे। बीसीसीआई ने इसकी घोषणा की है। जून 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए यह कदम अहम माना जा रहा है। वर्ल्ड कप 2023 के बाद द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया था।

Rajasthan Police 2023 11 29T163143.642 | Sach Bedhadak

Rahul Dravid Team India Head Coach: राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे। बीसीसीआई ने इसकी घोषणा की है। जून 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए यह कदम अहम माना जा रहा है। वर्ल्ड कप 2023 के बाद द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया था। इसके बाद पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को टी20 टीम का कोच बनाने की बात चल रही थी, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया।

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के मुख्य कोच बने रहेंगे

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ के कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने की घोषणा कर दी है। हाल ही में बीसीसीआई और राहुल द्रविड़ के बीच बातचीत हुई और इसके बाद कार्यकाल विस्तार की घोषणा की गई। बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा है कि राहुल द्रविड़ की दूरदर्शिता और प्रयास टीम इंडिया की सफलता में महत्वपूर्ण स्तंभ रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में, न केवल चुनौतियों को स्वीकार करने बल्कि उनसे आगे बढ़ने के लिए भी उनकी सराहना की जाती है।

राहुल द्रविड़ से बेहतर कोई व्यक्ति- जय शाह

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि मैंने उनकी नियुक्ति के समय ही कहा था कि मुख्य कोच की भूमिका निभाने के लिए राहुल द्रविड़ से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है और द्रविड़ ने अपने प्रदर्शन से खुद को फिर से साबित किया है। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम इंडिया के साथ पिछले दो साल यादगार रहे हैं. हमने साथ मिलकर कई उतार-चढ़ाव देखे हैं।’

राहुल द्रविड़ और पूरा स्टाफ बरकरार रहेगा

अब तक, राहुल द्रविड़ अपने सहयोगी स्टाफ के साथ मुख्य कोच थे, विक्रम राठौड़ बल्लेबाजी कोच थे, टी दिलीप क्षेत्ररक्षण कोच थे और पारस महाम्ब्रे गेंदबाजी कोच थे। जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है तो वीवीएस लक्ष्मण मुख्य कोच की जिम्मेदारी निभा रहे हैं, लेकिन अगले महीने जब साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज खेली जाएगी तो राहुल द्रविड़ एक बार फिर अपनी जिम्मेदारी निभाते नजर आएंगे।