IND vs PAK Asia Cup 2023: रोहित की अग्नि परीक्षा आज, बाबर-रिजवान से निपटेंगे बुमराह-सिराज, दोनों टीमों ने कसी कमर

IND vs PAK Asia Cup 2023 : पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेले जा रहे एशिया कप 2023 में भारत अपने अभियान की शुरुआत…

Asia Cup 2023 14 | Sach Bedhadak

IND vs PAK Asia Cup 2023 : पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेले जा रहे एशिया कप 2023 में भारत अपने अभियान की शुरुआत आज करेगा। पहले ही मैच में भारत की टक्कर पाकिस्तान के साथ होगी। 4 साल बाद भारत वनडे फॉर्मेट में पाकिस्तान से भिड़ेगा। इन चार सालों में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान से लेकर मिडिल ऑर्डर और गेंदबाजी में बहुत कुछ बदल गया है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ टीम इंडिया की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार नजर आ रही है।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: भारतीय टीम करेगी बड़ा धमाका, एशिया कप में बस नेपाल से मैच हो जाने दीजिए

Virat Kohli 36 | Sach Bedhadak

बता दें कि आखिरी बार दोनों टीमों के भिड़त 2019 के वर्ल्ड कप में देखने को मिली थी, इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने शतकीय पारी के बदौलत भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से शिकस्त दी थी। हालांकि वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए भारत-पाकिस्तान के लिए एशिया कप काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह टूर्नामेंट भी वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है, इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तानी, बांग्लादेश, नेपाल सहित कुल 6 टीमों ने भाग लिया है।

Asia Cup 2023 15 | Sach Bedhadak

4 साल में बदल चुकी है टीम इंडिया
2019 के बाद भारतीय टीम पूरी तरह से बदली हुई दिखाई आयेगी, रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी शुभमन गिल के हाथों में है। मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन होंगे। स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा के पास रहेगी। वहीं तेज गेंदबाजी विभाग में बुमराह के अलावा शमी और सिराज भी मौजूद हैं। वहीं पाकिस्तानी क्रिकेट टीम भी नए कप्तान के साथ मैदान में उतर रही है। बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान की टीम मजबूत नजर आ रही है। फखर जमां और इमाम के रुप में पाकिस्तान के पास 2 इन फॉर्म ओपनर मौजूद हैं। नंबर तीन पर बाबर आजम के आंकड़े शानदार रहे है।

virat kohli 37 | Sach Bedhadak

भारत के लिए खतरा बन सकती है पाकिस्तान टीम
टीम इंडिया की तुलना में पाकिस्तान की बल्लेबाजी में थोड़ी गहराई नजर आती है, क्योकि पाकिस्तान के पास इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, आगा, मोहम्मद नावाज के रुप में चार ऑलराउंडर मौजूदा हैं। इसके अलावा नसीम शाह भी बड़े शॉट खेलने की काबिलियत रखते हैं। वहीं पाकिस्तानी गेंदबाजी भी काफी मजबूत नजर आ रही है। हरिस रउफ 150 से ज्यादा की गति से भी गेंद फेंकने की क्षमता रखते हैं। वहीं अफरीदी की अंदर आती गेंदों का सामना करना भारतीय टीम के ऑप ऑर्डर के लिए आसान नहीं होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *