Barmer: करंट दौड़ने से आटा चक्की बनी काल, 2 मासूमों सहित 4 की मौत, एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में झुलसे

घर में लगी आटा चक्की में करंट आने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई। यह घटना बाड़मेर के शिव थाना क्षेत्र के आरंग गांव की है।

Barmer | Sach Bedhadak

जयपुर। घर में लगी आटा चक्की में करंट आने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई। यह घटना बाड़मेर के शिव थाना क्षेत्र के आरंग गांव की है। यह घटना शुक्रवार रात 8:30 बजे की है जब आटा चक्की चलाई गई तो दो बच्चे खेलते हुए उसके नजदीक पहुंच गए और करंट लगने से दो चिपक गए। इसके बार बच्चों की मां बचाने के लिए दौड़ी। बच्चों को पकड़ने पर वह भी करंट की चपेट में आ गई। इन तीनों को करंट से झुलसते देख बच्चों के नाना भी बचाने के लिए दौड़ा। इस तरह से एक-एक करके 4 लोग करंट की चपेट में आए गए और चारों की करंट लगने से मौत हो गई।

यह खबर भी पढ़ें:-प्रतापगढ़ में महिला को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में पुलिस का त्वरित एक्शन, पति सहित 3 आरोपी दबोचे

रामसर सर्किल अधिकारी अनिल सारण ने बताया कि आरंग गांव निवासी अर्जुन सिंह के घर में आटा चक्की से करंट लगने से उसकी पत्नी छैल कंवर (23), उसके दो बच्चे ढाई साल का जस्सू और एक साल का प्रताप तथा ससुर हठेसिंह (55) की मौत हो गई। सारण ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि दोनों बच्चों के चिपकने के बाद उनकी मां उन्हें बचाई आए तो वो चिपक और बाद में अपनी बेटी दोहितों को बचाने के चक्कर में हठेसिंह भी चिपक गए और इस तरह से बिजली के करंट से झुलसकर चार की मौत हो गई। हादसे के समय बच्चों के दादा भगसिंह घर से दूर गुडाल में सो रहे थे, जो खुद बीमार है। ऐसे में उन्हें करंट लगने की घटना की भनक तक नहीं लगी।

आसपास के लोगों ने करंट से झुलसने और चिल्लाने की आवाज सुनकर डिस्कॉम अधिकारियों को कॉल कर बिजली कटवाई। इसके बाद लोग घर में जा पाए। बच्चों के पिता अर्जुन सिंह घटना के समय घर से बाहर गए हुए थे। शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में ED की बड़ी कार्रवाई, जयपुर, अलवर और झुंझुनूं में 17 ठिकानों पर ईडी के छापे

डिस्कॉम की लापरवाही

इस हादसे ने दो परिवारों को झकझोर कर रख दिया है। हादसे के बाद ग्रामीणों ने डिस्कॉम पर गंभीर आरोप लगाए। अर्जुन सिंह के घर तक जो घरेलू लाइट पहुंची थी, वो थ्री फेज 11 केवी पोल के साथ थी। आरोप है कि उसी से घर में करंट पहुंचा। आटा चक्की से करंट लगने से सभी लोग चपेट में आए गए मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *