IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव! खराब फॉर्म के बावजूद इस खिलाड़ी की जगह पक्की

IND vs ENG World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अजेय रही भारतीय टीम के पास अब बड़ा मौका है कि वो…

ind vs aus 01 11 | Sach Bedhadak

IND vs ENG World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अजेय रही भारतीय टीम के पास अब बड़ा मौका है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले 29 अक्टूबर के मैच में फेरबदल कर सकती है। भारत और इंग्लैंड के बीच यह महामुकाबला लखनऊ के इंकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगी। हालांकि इस टूर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड का प्रदर्शन निराशजनक रहा है, लेकिन भारतीय टीम को इंग्लैंड को हल्के में लेना आसान नहीं है। लेकिन अब सवाल यह उठ रहा है कि क्या रोहित शर्मा इस मुकाबले के लिए कोई टीम इंडिया में कोई बदलाव करेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

image 35 | Sach Bedhadak

हार्दिक और शार्दुल चोटिल
भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर अपनी इंजरी की वजह से 22 अक्टूबर को खेले गए मैच में नहीं खेले थे। हालांकि उनकी जगह टीम में मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव को मौका दिया गया था। हार्दिक पांड्या इस टूर्नामेंट में आने वाले कई मैचों से लगभग बाहर है।

हार्दिक पांड्या का टखना मुड़ने की वजह से लिगामेंट फटने की वजह से वर्ल्ड कप के आगामी मैचों में उनकी भागीदारी असंभावित नजर आ रही है। ऐसे में इस बात की बड़ी संभावना है कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरी प्लेइंग इलेवन को ही उतार सकती है।

Harbajan Singh 01 1 | Sach Bedhadak

भज्जी ने दिया टीम इंडिया को सुधाव
भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भारतीय टीम की प्लेंइग इलेवन को लेकर सुधाव दिया है। उन्होंने कहा है कि लखनऊ की पिच धीमी है, ऐसे में भारतीय टीम को स्पिनरों के साथ उतरना होगा। उन्होंने कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा के साथ रविचंद्रन अश्विन को टीम में खिलाने को समर्थन किया है। वहीं भज्जी ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को आराम देने का सुधाव दिया है। इनके अलावा उन्होंने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव को टीम में रखे जाने की बात कही है।

इंग्लैंड के ख‍िलाफ भारत की संभाव‍ित प्लेइंग इलेवन:-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल विकेटकीपर और उपकप्तान, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी।