Ind Vs Aus : तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया का लगा बड़ा झटका, कप्तान पैट कमिंस बाहर

Ind Vs Aus : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि उनकी टीम के कप्तान पैट कमिंस इंदौर में 1…

image 2023 02 24T132443.852 | Sach Bedhadak

Ind Vs Aus : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि उनकी टीम के कप्तान पैट कमिंस इंदौर में 1 मार्च से होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए है। बता दें कि वो दूसरे मैच की समाप्ति के बाद ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे और वह तीसरा मुकाबला नहीं खेलेंगे। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है।

यह खबर भी पढ़ें:- Virat Kohli को इस महिला फैन ने सरेआम किया KISS, Anushka Sharma बोली- बस अब ये देखना बाकी रह गया था

पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ इंदौर में होने वाले तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुवाई करेंगे। बता दें कि कमिंस पिछले सप्ताह में ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी हार के बाद स्वदेश चले गए थे। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार कमिंस की मां की तबीयत ज्यादा खराब है। इसी वजह से वो भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में नहीं खेल पायेगे।

पैट कमिंस ने ट्वीट कर दी जानकारी

उम्मीद थी कि 29 वर्षीय पैट कमिंस बुधवार से शुरु होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए भारत लौटगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है, वो चौथे टेस्ट के लिए आयेंगे या नहीं यह बात कंर्फम नहीं हो पाई है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, मैंने इस वक्त भारत नहीं लौटने का निर्णय किया है, मेरा मानना है कि मैं अपनी फैमैली के साथ गुजारना चाहता हूं। स्टीव स्मिथ भी दिल्ली टेस्ट के बाद अपनी वाइफ के साथ कुछ दिनों की यात्रा के लिए दुबई चले गए थे। उन्हें पैट कमिंस के इंदौर टेस्ट से बाहर होने के बारे में वहीं सूचना मिल चुकी है।

यह खबर भी पढ़ें:- टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज का खत्म हुआ करियर! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेलेक्टर्स ने टीम से निकाला बाहर

image 2023 02 24T132724.005 | Sach Bedhadak

स्टीव स्मिथ को है टेस्ट में कप्तानी का अनुभव

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ को टेस्ट में कप्तानी का बहुत अनुभव है, आकड़ों की देखें तो स्मिथ ने 34 टेस्ट मैचों में कप्तानी कर चुके है। बता दें कि साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दौरा किया था उस वक्त स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान थे। उस दौर पर स्टीव स्मिथ ने 3 शतक जड़े थे। हालांकि स्मिथ के लिए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी निराशजनक रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *