आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स नाम की, प्रदेश के एक भी खिलाड़ी को नहीं दिया मौका, यहां जानें पूरी डिटेल्स

आईपीएल 2024 का आगाज हो चुका है। इस सीजन का चौथा मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और…

sanju samsung 01 3 | Sach Bedhadak

आईपीएल 2024 का आगाज हो चुका है। इस सीजन का चौथा मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच 24 मार्च को होगा। इस मुकाबले में राजस्थान के खेल प्रेमियों को राजस्थानी खिलाड़ियों की कमी खलेगी। क्योंकि अबकी बार राजस्थान रॉयल्स ने अपने घेरेलू स्टेट से किसी भी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया है। जबकि दूसरी टीमों में कई खिलाड़ी होम स्टेट टीम से खेल रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- IPL 2024 : आईपीएल फैंस की हुई बल्ले-बल्ले, Jio इस खास प्लान में दे रहा है खूब सारा डेटा फ्री, 3 महीने तक उठाएं आनंद

राजस्थान के दीपक चाहर, राहुल चाहर, रवि बिश्नोई, खलील अहमद, महिपाल लामरोर, कमलेश नगरकोटी जैसे कई क्रिकेटर है। जो पिछले लंबे समय से चेन्नई, दिल्ली, मुंबई जैसी टीमों के बैनर तले इंडियन प्रीमियर लीग खेल रहे हैं। इसके बावजूद इसके पिछले ऑप्शन में राजस्थान के किसी भी खिलाड़ी को राजस्थान रॉयल्स में शामिल नहीं किया है। जिसको लेकर अब प्रदेश के खिलाड़ियों में मायूसी है।

rr 01 | Sach Bedhadak

राजस्थान के खिलाड़ियों में टैलेंट की कमी नहीं
पूर्व क्रिकेटर और भरतपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव शत्रुध्न तिवारी ने कहा है कि राजस्थान के खिलाड़ियों में टैलेंट की कमी नहीं है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स हमारे प्रदेश की टीम है। लेकिन टीम में एक भी राजस्थानी खिलाड़ी का नहीं होना काफी दुखद है। इससे ना सिर्फ खिलाड़ियों में बल्कि राजस्थान के लोगों में भी नाराजगी है। हालांकि इससे पहले राजस्थान की टीम में एक या दो खिलाड़ियों को लिया गया था। लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन तक में शामिल नहीं किया गया है। जिसकी वजह से वो अपनी परफॉर्मेंस तक नहीं दिखा पाए।

भविष्य में नीलामी में राजस्थान खिलाड़ियों को मौका मिले : शत्रुध्न तिवारी

भरतपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव शत्रुध्न तिवारी ने कहा, मैं राजस्थान रॉयल्स प्रबंधन से यह मांग करता हूं कि भविष्य में जब भी नीलामी की प्रतिक्रिया हो, तब वो राजस्थानी खिलाड़ियों को प्राथमिकता से अपनी टीम में शामिल करें। तब ही राजस्थान रॉयल्स हकीकत में राजस्थानी टीम बन पायेगी।

आईपीएल के शुरुआती सीजन में मिली थी प्राथमिकता
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शुरूआती सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने राजस्थान के स्थानीय खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी थी। जब राजस्थान के कुछ खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया था। जिनमें पंकज सिंह, दिशांत याग्निक, दीपक चाहर, गजेंद्र सिंह, अशोक मेनारिया, शुभम गढ़वाल, महिपाल लामरोर, आकाश सिंह और सुमित खत्री जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया था। लेकिन आईपीएल के 17वें सीजन में राजस्थान के किसी भी खिलाड़ी को तज्जबों नहीं दी गई है।

वहीं राजस्थान के मौजूदा खिलाड़ियों की बात करें तो महिपाल लामरोर, रवि विश्नोई, दीपक चाहर, राहुल चाहर और कमलेश नागरकोटी आईपीएल की दूसरी टीमों का हिस्सा हैं। इनमें रवि विश्नोई, खलील अहमद और दीपक चाहर तो अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया का हिस्सा भी रह चुके हैं।