ICC World Cup 2023: भारत नहीं आएगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम? पीसीबी ने बीसीसीआई के आगे रखी ये शर्त

ICC World Cup 2023: साल 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है, लेकिन पाकिस्तान का रवैया…

bcci | Sach Bedhadak

ICC World Cup 2023: साल 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है, लेकिन पाकिस्तान का रवैया तनावपूर्ण है। दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच पिछले कुछ महीनों से एशिया कप के वेन्यू को लेकर विवाद चल रहा है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- IPL 2023 : Yashasvi Jaiswal की तूफानी पारी देखकर कोहली ने पकड़ा माथा, कहा, क्या टैलेंट है

pcb 1 | Sach Bedhadak

आईसीसी ने एशिया कप 2023 की मेजबानी का वेन्यू पाकिस्तान को दिया था, लेकिन सुरक्षा कारणों की वजह से बीसीसीआई ने कुछ महीनों पहले फैसला किया था कि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। यही से दोनों देशों के बीच एशिया कप को लेकर बहस छिड़ गई।

odi world cup | Sach Bedhadak

नजम सेठी ने दी बीसीसीआई को धमकी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के इस फैसले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने आपत्ति जाहिर की। इसके बाद पीसीबी ने आईसीसी के पास ‘हाइब्रिड मॉडल’ की पेशकश की, मतलब भारत-पाकिस्तान का मुकाबला यूएई या बांग्लादेश कहीं भी हो, लेकिन बाकी सभी मुकाबले पाकिस्तान में होने चाहिए।

लेकिन, एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की बात मानने से इनकार कर दिया है। इससे यह मामला और भी ज्यादा उलझ गया है, क्योंकि पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा कि यदि भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान का दौरा नहीं करती तो पाकिस्तान टीम भी आगामी वनडे विश्व में भाग लेने के लिए भारत नहीं जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *