आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का नया पोस्टर जारी किया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत करेगी अभियान की शुरुआत

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने भारत की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर होने वाले वनडे विश्व कप 2023 का पोस्टर रिलीज कर दिया है। इस पोस्टर में…

icc mens cricket world cup 2023 | Sach Bedhadak

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने भारत की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर होने वाले वनडे विश्व कप 2023 का पोस्टर रिलीज कर दिया है। इस पोस्टर में टूर्नामेंट में हिस्सा लेनी वाली सभी 10 टीमों के कप्तान नजर आ रहे हैं। वर्ल्ड कप ट्रॉफी के सबसे पास इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस हैं। पोस्टर में जोश बटलर की लेफ्ट साइट भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दिख रहे हैं। उनके बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी, श्रीलंका के दासुन शनाका और न्यूजीलैंड के टॉम लाथम हैं।

यह खबर भी पढ़ें:- ODI World Cup 2023 : MS धोनी नहीं तो कौन? विकेटकीपर को लेकर संकट में जूझ रही टीम इंडिया..ईशान-सैमसन पर नजरें

वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस राइट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा, बांग्लादेश के तमीम इकबाल और जिम्बाब्वे के क्रेग एर्विन हैं। इस मेगा टूर्नामेंट में अबकी बार 10 टीमें हिस्सा लेंगी।

image 2 | Sach Bedhadak

5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप का आगाज
आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और उपविजेता न्यूजीलैंड के बीच खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट का सबसे हाईवोल्टेज मुकाबला 15 अगस्त को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा। लेकिन नवरात्रि के त्योहार की वजह से इस मैच की तारीख बदल दी गई है। कहा जा रहा है कि यह मुकाबला अब 14 अगस्त को खेला जायेगा।

ind vs aus 01 | Sach Bedhadak

8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत

टीम इंडिया ने आखिरी वनडे विश्व कप 2011 में सरजमीं पर जीता था। वहीं 2015 में ऑस्ट्रेलिया और 2019 में इंग्लैंड ने खिताब जीता था। भारत के वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया से मैच से होगी। यह मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जायेगा। वहीं 14 या 15 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जायेगा। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई और दूसरा सेमीफाइन 16 नवंबर को कोलकाता में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *