इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, ध्रुव जुरेल सहित इन खिलाड़ियों को मिली जगह

टीम इंडिया के 16 सदस्यीय टीम में जुरेल के अतिरिक्त बतौर विकेटकीपर केएल राहुल और केएस भरत को भी जगह मिली है। टीम इंडिया में…

Virat Kohli 01 74 1 | Sach Bedhadak

टीम इंडिया के 16 सदस्यीय टीम में जुरेल के अतिरिक्त बतौर विकेटकीपर केएल राहुल और केएस भरत को भी जगह मिली है। टीम इंडिया में तीन विकेटकीपर शामिल हैं। आपको बता दें कि 22 साल के ध्रुव जुरेल घरेलू क्रिकेट में यूपी का प्रतिनिधित्व करते हैं। जुरेल इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं। जुरेल ने अबतक 15 फर्स्ट क्लास, 10 लिस्ट-ए और 23 टी20 मैच खेले हैं।

यह खबर भी पढ़ें:– क्या Rishabh Pant की कभी नहीं हो पायेगी टीम इंडिया में वापसी? यह तूफानी बल्लेबाज बना बड़ी मुसीबत

भारत-इंग्लैंड के बीच यह पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से होनी है। इंग्लैंड इस बार पूरी तैयारी के साथ भारत आ रही है और वह मेजबान टीम ने चुनौती पेश कर सकती है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार यानी 12 जनवरी को 16 सदस्यीय टीम का अनाउंसमेंट किया था। टीम की अगुवाई रोहित शर्मा को दी गई है। भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को भी शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और विकेटकीपर ईशान किशन टीम का पार्ट नहीं हैं। मोहम्मद शमी को क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान इंजरी हुई थी, जिससे वह अब तक उबर नहीं पाए हैं।

इंग्लैंड बनाम पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान: रोहित शर्मा (कप्तान), एस गिल, वाई जयसवाल, विराट कोहली, एस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा , अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा (उप कप्तान), आवेश खान।

प्रसिद्ध-शार्दुल का पता साफ
टीम के तेज गेंदबाज ओवश खान को भी स्क्वॉड में शामिल किया गया। आवेश को प्रसिद्ध कृष्णा पर गहन विचार किया गया था। जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे। शार्दुल ठाकुर को भी टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि शार्दुल ठाकुर भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे। स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव और ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी जगह मिली है।