ICC ODI World Cup 2023: क्या पाकिस्तान टीम होगी वर्ल्ड कप से बाहर! पीएम शहबाज शरीफ ने उठाया बड़ा कदम

ICC ODI World Cup 2023: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 27 जून को भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 के आधिकारिक…

India 4 | Sach Bedhadak

ICC ODI World Cup 2023: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 27 जून को भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे विश्व कप 2023 के आधिकारिक शेड्यूल का अनाउंसमेंट कर दिया है। इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा हाईवोल्टेज मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जायेगा। इसको लेकर दोनों टीमे तैयारियों में जुटी हुई है और दोनों टीमे इस मुकाबले को जीतने के लिए एड़ी से चोटी तक का पूरा जोर लगायेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अब भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए अपनी सरकार को एक पत्र लिखा है। इस संदर्भ में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने विदेशमंत्री बिलावल भुट्टो को निर्णय लेने की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

यह खबर भी पढ़ें:- MS Dhoni Birthday: 42 साल के हुए हेलिकॉप्टर सिक्सर किंग धोनी, डेब्यू मैच में PAK के खिलाफ बरपाया था कहर

Bilawal Bhutto | Sach Bedhadak

पाकिस्तान सरकार ने भारत की मेजबानी में होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर फैसला लेने के लिए भारत में एक जांच दल भेजने का निर्णय किया है। यह दल सुरक्षा सहित अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा करेगा। इसके बाद ही पाकिस्तान सरकार अपनी टीम को भारत में भेजने पर निर्णय लेगी। इस कमेटी में पीसीबी प्रमुख के अलावा विदेश मंत्री बिलावत भुट्‌टो को प्रमुख बनाया गया है। वनडे विश्व कप के शेड्यूल के मुताबिक पाकिस्तानी टीम को भारत के पांच शहरों, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता में मैच खेलने हैं। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेलेंगी।

rohit sharma 14 | Sach Bedhadak

पाकिस्तानी के विदेश मंत्री बिलावल की अध्यक्षता वाली समिति में आंतरिक मंत्री, कानून मंत्री, अंतर-प्रांतीय समन्वय मंत्री, सूचना और प्रसारण मंत्री, स्थापना सलाहकार, कश्मीर मामलों के सलाहकार, विदेश सचिव, पीएसपीएम और खुफिया एजेंसियों तथा संवेदनशील विभागों के प्रतिनिधि शामिल हैं। समिति को अपनी सभा आयोजित करने और विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी पर विचार करने के लिए अधिकृत किया गया है। द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान आगामी विश्व कप में भारत में खेलने से मना कर सकता है और यह घोषणा कर सकता है कि वह अपने सभी मैच तटस्थ स्थानों पर खेलेगा।

पीएम ने इस संवेदनशील मामले पर अपनी अंतिम मंजूरी के लिए समिति को निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य परिचालन अधिकारी सलमान नसीर द्वारा शरीफ को सीधे लिखे गए पत्र में बोर्ड ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की भागीदारी के लिए मंजूरी मांगी है। वह चाहती है कि अगर सरकार इस प्रतियोगिता में भागीदारी के लिए मंजूरी प्रदान करती है, तो वह पाकिस्तान टीम के निर्धारित मैचों के आयोजन स्थलों के संबंध में सलाह भी दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *