बीकानेर दौरे पर आए PM मोदी से कांग्रेस ने पूछा-ERCP और किसानों की कर्ज माफी क्यों रोकी?

PM Modi Bikaner Tour : जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बीकानेर दौरे पर है। पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले कांग्रेस ने केंद्र सरकार…

cm gehlot pm modi

PM Modi Bikaner Tour : जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बीकानेर दौरे पर है। पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले कांग्रेस ने केंद्र सरकार को जमकर आड़े हाथ लिया। बीकानेर आए पीएम मोदी पर कांग्रेस ने सवाल की छड़ी सी लगा दी और एक के बाद एक कई सवाल पूछे। कांग्रेस ने पीएम मोदी से पूछा कि कर्मचारियों के एनपीएस का पैसा कब लौटाओगे, लम्पी को महामारी घोषित क्यों नहीं किया, ईआरसीपी को क्यों रोका और किसानों की कर्ज़ माफी क्यों रोकी? राजस्थान की जनता इन सवालों के जवाब मांग रही है। ऐसे में अब देखना ये है कि बीकानेर दौरे पर आ रहे पीएम मोदी कांग्रेस के इन सवालों का क्या जवाब देते है?

दरअसल, पीएम मोदी 2,500 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने के लिए आज दोपहर 3.30 बजे बीकानेर पहुंचे। यहां पर पीएम मोदी बीकानेर के नौरंगदेसर में बड़ी जनसभा कर राजस्थान में विधानसभा चुनाव का आगाज करेंगे। इस दौरान वो कांग्रेस की गहलोत सरकार को घेरेंगे। लेकिन, इससे पहले ही कांग्रेस ने पीएम मोदी से कई सवालों का जवाब मांग लिया। साथ ही एनपीएस, लम्पी, ईआरसीपी और किसानों की कर्ज़ माफी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर कटाक्ष किया।

कांग्रेस ने पहला ट्वीट कर पीएम मोदी से पूछता कि राष्ट्रीयकृत बैंकों से किसानों की कर्ज माफ़ी क्यों रोकी गई? जबकि कांग्रेस सरकार ने राज्य सरकार के अंतर्गत आने वाले बैंकों में किसानों का 15,000 करोड़ का कर्ज माफ किया।

दूसरा ट्वीट किया कि कांग्रेस सरकार ने ईआरसीपी के लिए 13,500 करोड़ रुपए देकर काम आगे बढ़ाया। लेकिन, मोदी सरकार ने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना ( ERCP) क्यों रोकी?

तीसरा ट्‌वीट किया कि लम्पी को महामारी क्यों घोषित नहीं किया ? जबकि कांग्रेस सरकार ने लम्पी में निशुल्क टीकाकरण किया। प्रत्येक मृत दुधारू गाय पर पशुपालक को 40,000 रुपये दिए।

चौथा ट्वीट किया कि कांग्रेस सरकार की ओपीएस योजना से राज्य के 5.5 लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। लेकिन, केंद्र की मोदी सरकार कर्मचारियों के एनपीएस का पैसा कब लौटाएगी?

10 महीने में पीएम मोदी का 7वां राजस्थान दौरा

बता दे कि पिछले 10 महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह 7वां राजस्थान दौरा है। इससे पहले पीएम मोदी 30 सितंबर 2022 को सिरोही और आबूरोड़ के दौरे पर आए थे। 1 नवंबर 2022 को बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम और 8 जनवरी 2023 को भीलवाड़ा में गुर्जर समाज के आराध्य देव देवनारायण भगवान की जयंती समारोह में शामिल हुए थे। पीएम मोदी ने 12 फरवरी 2023 को दौसा जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया था। 10 मई 2023 को नाथद्वारा और आबूरोड़ में बड़ी सभाओं को संबोधित किया था और 31 मई 2023 को अजमेर में बीजेपी के महाजनसंपर्क अभियान की शुरुआत की थी।

ये खबर भी पढ़ें:-बीकाणा में आज PM नरेंद्र मोदी, गहलोत के ‘मॉडल स्टेट’ के सामने रखेंगे अपने 9 साल के काम! 30 सीटों पर नजर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *