Happy Birthday Surykumar Yadav : क्रिकेट के लिए सूर्या ने छोड़ा था पहला प्यार, बैडमिंटन प्लेयर से ऐसे बन गए क्रिकेटर

सूर्यकुमार यादव आज अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे है, टी-20 करियर में उनका रिकॉर्ड कमाल का रहा है, लेकिन वनडे अंतरराष्ट्रीय करियर में उनका…

Surykumar 01 6 | Sach Bedhadak

सूर्यकुमार यादव आज अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे है, टी-20 करियर में उनका रिकॉर्ड कमाल का रहा है, लेकिन वनडे अंतरराष्ट्रीय करियर में उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है।

Surykumar 01 7 | Sach Bedhadak

Happy Birthday Surykumar Yadav : सूर्यकुमार यादव आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे है। यह साल सूर्यकुमार यादव के लिए कुछ खास नहीं रहा है, क्योंकि टी-20 फार्मेट के अलावा वनडे में इनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। एशिया कप 2023 और वनडे विश्व कप 2023 दोनों बड़े टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के स्क्वॉड में शामिल है। सूर्यकुमार यादव मैदान के चारों तरफ हर तरफ के शॉट्स खेलेने में माहिर है।

यह खबर भी पढ़ें:- Asia Cup 2023: ACC के सामने पैसो के लिए गिड़गिड़ाया पाकिस्तान, बारिश के चलते रद्द हुए मैचों का मांगा मुआवजा

बैडमिंटन छोड़कर क्रिकेट से नाता जोड़ा
सूर्यकुमार यादव के क्रिकेटर बनने की पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है, दरअसल, बचपन में सूर्या को बैडमिंटन से बहुत प्यार था और इसी खेल में अपना करियर बनाना चाहते थे। वह जूनियर लेवल पर बैडमिंटन में महारत हासिल कर चुके थे लेकिन फिर एक वजह से इस खेल के प्रति प्यार खत्म हो गया। यह कारण था बैडमिंटन मैच का जल्दी खत्म होना और सूर्यकुमार यादव ज्यादा समय तक घर से बाहर रहना चाहते थे और यही कारण है कि उन्होंने बैडमिंटन छोड़ क्रिकेट खेलने का फैसला किया।

360 डिग्री बल्लेबाज के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव भले ही टी-20 में अपना झंडा गाड़ चुके है, लेकिन वनडे में वो अभी भी रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इसी वजह से एशिया कप में भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया है। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि वर्ल्ड कप में मौका मिलने पर भुना पाते हैं या नहीं।

Surykumar 02 | Sach Bedhadak

सूर्यकुमार यादव का वनडे करियर
अगर सूर्या के वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। क्योंकि 26 मैचों की 24 पारियों में 24.33 की औसत से 511 रन बनाए है, जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल है। लेकिन टी-20 करियर में उनका रिकॉर्ड कमाल का रहा है, उन्होंने 53 टी-20 मैचों की 50 पारियों में 46.02 की स्ट्राइक रन रेट से 1841 रन बनाए है, जिसमें 3 शतक और 15 अर्धशतक शामिल है।