दिल्ली टेस्ट : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, रवींद्र जडेजा ने चटकाए 10 विकेट

भारतीय टीम ने दिल्ली टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0…

image 84 2 | Sach Bedhadak

भारतीय टीम ने दिल्ली टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है। इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 42 रन देकर 7 विकेट चटकाए है। इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम सिर्फ 113 रन के स्कोर पर सिमट गई है। भारत को जीत के लिए 115 रनों का लक्ष्य दिया। इस छोटे-से लक्ष्य को भारत ने 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया है। चेतेश्वर पुजारा और कप्तान रोहित शर्मा ने 31-31 रन बनाए थे।

image 86 1 | Sach Bedhadak

भारत लगातार चौथी बार ने जीती बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी

भारतीय टीम ने लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतकर बड़ा कारनामा कर दिया है। हालांकि इस सीरीज के अभी दो टेस्ट मैच खेलना बाकी है और दोनों मुकाबला जीतकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज को 2-2 से बराबर कर सकता है। बता दें कि जब 2 टीमों के बीच टेस्ट सीरीज होती है तो ड्रॉ होने की स्थिति में भी ट्रॉफी उस टीम को मिलती है जिसने पिछली बार इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया हो। एशेज में भी ऐसा ही होता है।

image 83 2 | Sach Bedhadak

रवींद्र जडेजा ने किया ये बड़ा कारनामा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन किया है। दिल्ली टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में 3 विकेट लेने के साथ 26 रन बनाए है। इसके साथ दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर बड़ा कारनामा कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ 118 रनों पर सिमेट दिया। इसके अलावा अश्विन ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने दोनों पारियों में 6 विकेट चटकाए है।

image 85 3 | Sach Bedhadak

जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतीय टीम : केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया की टीम : डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लायन, टॉड मर्फी और मैथ्यू कुह्नमैन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *