Asia Cup 2023 : हाइब्रिड मॉडल को लेकर खुश नहीं है पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी, बोले- हम बीसीसीआई की स्थिति समझते हैं

Asia Cup 2023 : हाइब्रिड मॉडल के आधार पर एशिया कप की मेजबानी मिलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष नजम सेठी (Najam…

team india 14 | Sach Bedhadak

Asia Cup 2023 : हाइब्रिड मॉडल के आधार पर एशिया कप की मेजबानी मिलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष नजम सेठी (Najam Sethi) खुश नहीं है। उन्होंने कहा है कि वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की स्थिति को समझते हैं। हाइब्रिड मॉडल एशिया कप 2023 की मेजबानी के लिए सबसे व्यवहार्य समाधान है। नजम सेठी का बयान एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) द्वारा 2023 एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका द्वारा 31 अगस्त से 17 सितंबर तक हाइब्रिड मॉडल में आयोजित किए जाने के कुछ घंटों बाद आई है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- Virat Kohli से विवाद को लेकर नवीन उल हक ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, कहा- मैंने ईट का जवाब पत्थर से दिया

Nazam 01 | Sach Bedhadak

बता दें कि 2008 के बाद यह पहली बार होगा कि पाकिस्तान में एक बहु-राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट के मैचों का आयोजन किया जाएगा, जो एशिया कप 2023 के पहले 4 मैचों की मेजबानी करेगा, उसके बाद श्रीलंका बाकी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। सेठी ने कहा है कि मुझे खुशी है कि एसीसी एशिया कप 2023 के लिए हमारे हाइब्रिड संस्करण को मंजूरी दे दी है। इसका अर्थ है कि पीसीबी इवेंट होस्ट के रूप में रहेगा और श्रीलंका के साथ तटस्थ स्थान के रूप में मैचों का मंचन करेगा, जो भारतीय क्रिकेट टीम की पाकिस्तान जाने में असमर्थता की वजह से जरूरी था।

Team India 15 | Sach Bedhadak

15 साल में पहली बार PAK में एक्शन करती भारतीय टीम
बता दें कि भारत ने पाकिस्तान की आखरी यात्रा साल 2008 में की थी, उसके बाद से भारत ने पाकिस्तान के दौर पर नहीं गया है, वहीं नजम सेठी ने अपने बयान में कहा, “हमारे देश के जोशीले प्रशंसक 15 साल में पहली बार भारतीय टीम को पाकिस्तान में एक्शन करते देखना पसंद करते है, लेकिन हम बीसीसीआई की स्थिति को समझते हैं। पीसीबी की तरह, बीसीसीआई को भी सीमा पार करने से पहले सरकार की मंजूरी की आवश्यकता होती है।”

एशिया कप 2023 की मेजबानी का हाइब्रिड मॉडल दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव की वजह से पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने के भारत के फैसले के बाद आया था। एशिया कप 2023 का विस्तृत कार्यक्रम हालांकि अभी जारी नहीं किया गया है। सेठी ने कहा, इस पृष्ठभूमि में, हाइब्रिड मॉडल सबसे अच्छा समाधान था और यही वजह है कि मैंने इसकी इतनी पुरजोर वकालत की। हाइब्रिड मॉडल की स्वीकृति का अर्थ है कि घटना मूल रूप से नियोजित होगी, एसीसी एक साथ और एकजुट रहेगी और आने वाले 20 महीनों में उपमहाद्वीप के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए दिलचस्प और रोमांचक समय में क्रिकेट का खेल फलता-फूलता रहेगा और आगे बढ़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *