Rajasthan Election 2023: दांतारामगढ़ सीट पर अनोखा चुनावी घमासान, आमने सामने उतरे पति-पत्नी!

जननायक जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव के मध्यनजर 6 प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। सीकर, फतेहपुर, दांतारामगढ़, खंडेला, कोटपुतली और भरतपुर की सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

sach 1 2023 10 24T161356.628 | Sach Bedhadak

Dantaramgarh Assembly Election 2023: जननायक जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव के मध्यनजर 6 प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। सीकर, फतेहपुर, दांतारामगढ़, खंडेला, कोटपुतली और भरतपुर की सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने दांतारामगढ़ से जेजेपी महिला प्रदेशाध्यक्ष डॉ. रीटा सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है। बता दें कि डॉ. रीटा सिंह के पति वर्तमान में दांतारामगढ़ विधानसभा सीट से विधायक है और वो भी इस सीट से कांग्रेस पार्टी से एक बार फिर टिकट मांग रहे है। विधायक वीरेंद्र सिंह कांग्रेस की टिकट पर चुनाव मैदान में उतरते है तो पति पत्नी चुनाव में आमने सामने होगे।

चौधरी का चुनाव लड़ना तय

राजस्‍थान में पति के सामने पत्‍नी के चुनाव मैदान में उतरने की अटकलें तो उसी समय तेज हो गई थी जब 14 अगस्‍त को रीटा सिंह ने जयपुर में सिविल लाइंस स्थित जेजेपी के प्रदेश कार्यालय में राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अजय चौटाला की मौजूदगी में पार्टी की सदस्‍यता को ग्रहण किया था। अब जेजेपी पार्टी ने पार्टी ने दांतारामगढ़ से रीटा सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है।

कौन हैं रीटा सिंह?

रीटा सिंह राजस्‍थान की राजनीति में कोई नया चेहरा नहीं है। कांग्रेस की टिकट पर रीटा सिंह सीकर की जिला प्रमुख रह चुकी हैं। रिटा सिंह कांग्रेस के दिग्‍गज नेता व पीसीसी के पूर्व चीफ नारायण सिंह की पुत्रवधू हैं। रिटा के पति वीरेंद्र सिंह वर्तमान में दांतारामगढ़ में कांग्रेस विधायक हैं। रिटा सिंह ने विधानसभा चुनाव 2018 में दांतारामगढ़ से कांग्रेस का टिकट मांगा था।

रीटा सिंह ने जब दांतारामगढ़ से जीता चुनाव

साल 1995 में रिटा चौधरी ने पहली बार दांतारामगढ़ पंचायत समिति से सदस्‍य का चुनाव जीता था। फिर प्रधान का चुनाव दो वोटों से हार गईं। साल 2010 में सीकर जिला परिषद सदस्‍य का चुनाव लड़ा और 2015 तक सीकर की जिला प्रमुख रहीं। साल 2014 में सचिन पायलट के पीसीसी चीफ रहते रीटा सिंह ने कांग्रेस प्रदेश सचिव का पद संभाला। अभी वर्तमान में रीटा सिंह को जेजेपी राजस्‍थान में महिला मोर्चा अध्‍यक्ष पद पर है।