करोड़ो का पैकेज छोड़कर सियासत में उतरी नौक्षम चौधरी, BJP ने कामां से दिया टिकट, पिता जज और मां है IAS

कामां सीट पर बीजेपी नौक्षम चौधरी को उम्मीदवार घोषित किया है। नौक्षम चौधरी राजनीति में युवा चेहरा है। यहीं कारण है वो लगातार सुर्खियों में रहती है। अब बीजेपी ने उनको कामां से अपना प्रत्याशी बनाया है।

sb 2 2023 11 02T171903.008 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023: हरियाणा की पुन्हाना विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार रही नौक्षम चौधरी को कामां सीट पर बीजेपी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है। नौक्षम चौधरी राजनीति में युवा चेहरा है। यहीं कारण है कि वो लगातार सुर्खियों में रहती है। अब बीजेपी ने उनको कामां से अपना प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि नौक्षम चौधरी की मां रंजीत कौर हरियाणा काडर में आईएएस ऑफिसर हैं, वहीं, उनके पिता आरएस चौधरी जज हैं।

कामां से बनाया उम्मीदवार

बीजेपी ने आज अपनी 58 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें नौक्षम चौधरी को भरतपुर जिले की कामां विधानसभा से मैदान में उतारा है। नौक्षमा हरियाणा की राजनीति में सक्रिय नाम है। 2019 सितंबर में नौक्षमा ने भाजपा ज्वाइन की थी।

मिरांडा कॉलेज में रही छात्र संघ की नेता

दिल्ली के मिरांडा कॉलेज में छात्र संघ नेता रहीं नौक्षम को राजनीति का स्वाद वहीं से मिला। मिरांडा कॉलेज के बाद वह तीन साल तक लंदन में रहीं, लेकिन अपने पूर्वजों की धरती के पिछड़ेपन की खबर ने उन्हें विदेश की सुख-सुविधाएं छोड़कर पुन्हाना आने पर मजबूर कर दिया।

नौक्षम को दस भाषाओं का ज्ञान है

बताया जा रहा है कि नौक्षम को दस भाषाओं का ज्ञान है। एक करोड़ रुपये सालाना वेतन का ऑफर ठुकराकर वह प्रदेश की सबसे पिछड़ी विधानसभा पुन्हाना में बड़े-बड़े दिग्गजों को चुनौती देने आई हैं. नौक्षम की शिक्षा ट्रिपल एमए तक बताई जाती है। दिल्ली से दो विषयों में एमए करने के बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई लंदन से भी की। नौक्षम पर दांव लगाकर बीजेपी ने मेवात को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश भी दिया है.

एक करोड़ की नौकरी का ऑफर ठुकराया

जानकारी की माने तो नौक्षम चौधरी ने राजनीति में आने के लिए एक करोड़ की नौकरी का ऑफर को भी ठुकराया दिया। नौक्षम चौधरी अपने एक इंटरव्यू में कहती है कि मुझे एक कंपनी जॉइन करनी थी। मैं पब्लिक रिलेशन और कम्यूनिकेशन में एक्सपर्ट हूं लेकिन मैंने सारी चीजें छोड़ दीं। मुझे 85 लाख रुपये प्रति वर्ष का ऑफर था। लेकिन में उस जॉब मना कर दिया।