IND vs SL : Virat Kohli एकबार फिर शतक बनाने से चूके, सचिन के ‘महारिकॉर्ड’ की बराबरी नहीं कर सके

IND vs SL World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में विराट कोहली का शानदार प्रदर्शन जारी है, किंग कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ…

Virat Kohli 01 42 | Sach Bedhadak

IND vs SL World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में विराट कोहली का शानदार प्रदर्शन जारी है, किंग कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में फिफ्टी जड़ी, लेकिन वो अपने 49वें शतक से चूक गए। विराट कोहली के पास वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा 49 शतक के रिकॉर्ड की बराबरी करने का शानदार मौका था। लेकिन कोहली दिलशान मदुशंका की धीमी गेंद पर गलत शॉट खेलकर आउट हो गए। विराट कोहली ने 94 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से 88 रन बनाए है। इस टूर्नामेंट में सात मैचों में तीसरी बार अपने शतक से 20 रन से भी कम के अंतर से चूक गए है।

जानिए कैसे आउट हुए विराट कोहली

श्रीलंकाई तेज गेंदबाज मधुशंका के 32वें ओवर की तीसरी गेंद पर विराट कोहली गेंद गति से बीट हो गए और गेंद हवा में चली गई। धीमी गति की गेंद पर विराट कोहली ने जल्दी शॉट खेला और गेंद बल्ले से टकराकर शॉर्ट कवर पर हवा में चली गई, जहां फील्डर ने दौड़ लगाते हुए शानदार कैच लपका और विराट कोहली की पारी पर विराम लग गया।

सचिन तेंदुलकर के महारिकॉर्ड की बराबरी से चूके कोहली
क्रिकेट इतिहास में वनडे रिकॉर्ड में सबसे ज्यादा शतक टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेट सचिन तेंदुलकर के नाम है। उन्होंने वनडे फॉर्मेट में कुल 49 शतक बनाए है, वहीं विराट कोहली के वनडे में 48 शतक है। अगर विराट कोहली आज शतक बनाने में कामयाब हो जाते तो वो मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेते। वनडे में शतकों के मामले में तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा है, रोहित ने भी वनडे में 31 शतक जड़े है।

जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

श्रीलंकाई टीम : कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, एंजलो मैथ्यूज, दुषन हेमंथ, महीश तीक्षणा, कसुन रजिथा, दुष्मंथा चमीरा और दिलशान मदुशंका।