Ayodhya News: अयोध्या में रामलला के अभिषेक के शुभ मुहूर्त का एलान, 22 जनवरी को इस समय होगी प्राण प्रतिष्ठा

राम नगरी अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर के अभिषेक के लिए जिस शुभ घड़ी का इंतजार किया जा रहा था, उसकी तस्वीर अब साफ हो गई है। पूरी दुनिया भर में राम भक्त इस तारीख का इंतजार कर रहे हैं।

Rajasthan Police 2023 11 20T085645.345 | Sach Bedhadak

Ayodhya News: राम नगरी अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर के अभिषेक के लिए जिस शुभ घड़ी का इंतजार किया जा रहा था, उसकी तस्वीर अब साफ हो गई है। पूरी दुनिया भर में राम भक्त इस तारीख का इंतजार कर रहे हैं। रामलला के विराजमान होने के बाद उनके दर्शन के लिए हर कोई उत्सुक है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से तैयारियों को तेजी से अंतिम रूप दिया जा रहा है।

दोपहर 12:20 बजे पर होगा रामलला का अभिषेक

बताया जा रहा है कि 22 जनवरी को अभिजीत मुहूर्त, मृगशिरा नक्षत्र में दोपहर 12:20 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला का अभिषेक करेंगे। इस दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य विशिष्ट अतिथि मौजूद रहेंगे।

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर प्रथम चरण की शुरुआत

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का पहला चरण रविवार से शुरू हो गया है, जो 20 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान समारोह की कार्ययोजना की रूपरेखा तैयार की जाएगी, ताकि समारोह के दौरान किसी भी तरह की कोई कमी न रह जाए। आयोजन और सभी काम बेहतर तरीके से पूरे हो सकेंगे। इसके लिए एक छोटी संचालन समिति बनाने का निर्णय लिया गया है। बताया जा रहा है कि जिला और ब्लॉक स्तर पर 10-10 लोगों का समूह बनाने पर सहमति बनी है।

राम मंदिर आंदोलन से जुड़े कारसेवक भी शामिल होंगे

जानकारी के मुताबिक, टीम में मंदिर आंदोलन के कारसेवक भी शामिल होंगे. टोलियां 250 स्थानों पर बैठकें कर समारोह में अधिक से अधिक लोगों को शामिल करने की अपील करेंगी। दूसरा चरण 1 जनवरी से शुरू होगा। इसमें घर-घर संपर्क योजना के तहत 10 करोड़ परिवारों में पूजे जाने वाले रामलला की मूर्ति और अक्षत अर्पित किया जाएगा।