‘राजस्थान में बीजेपी का मिशन 25…’ ये 3 बड़े नेता निभाएंगे अहम भूमिका, CM से की मुलाकात

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान की राजनीति के सियासी गलियारों में घमासान चल रहा है। बीजेपी के मिशन 25 को साकार करने में मानवेंद्र सिंह, रवींद्र सिंह भार्टी और जीवाराम चौधरी बड़ा रोल अदा कर सकते हैं।

manvendra singh jasol | Sach Bedhadak

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान की राजनीति के सियासी गलियारों में घमासान चल रहा है। कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां खुद को मजबूत करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही हैं। भाजपा राजस्थान में 25 की 25 सीटें जीतने के लक्ष्य लेकर चल रही है। इसके लिए पार्टी कई धुरंधर नेताओं पर दांव खेलने के लिए भी तैयार है। नेताओं का CM से मुलाकात का दौर जारी है। बुधवार को जीवाराम चौधरी ने भजनलाल शर्मा से मुलाकात की। इसके अलावा मानवेंद्र सिंह जसोल और निर्दलीय विधायक रवींद्र सिंह भाटी भी सीएम से मिल चुके हैं। इन सभी नेताओं के कमल के साथ आने की चर्चा जोरों पर है।

यह खबर भी पढ़ें:-चुनावों से पहले आमजन तक पहुंचेगी कांग्रेस की गारंटी

कौन है जीवाराम चौधरी

विधानसभा चुनाव में जीवाराम चौधरी ने तीन बार के सांसद बीजेपी प्रत्याशी देवजी पटेल और गहलोत सरकार में मंत्री सुखराम बिश्नोई दोनों को हराकर सांचौर से निर्दलीय चुनाव जीता था। जीवाराम चौधरी की जालोर-सिरोही सीट पर अच्छी पकड़ है, इसलिए भाजपा कोई भी गेम खेलने के लिए तैयार है। इसी तरह पूर्व में मानवेंद्र सिंह और शिव विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रवींद्र सिंह भाटी ने सीएम से मुलाकात की है। माना जा रहा है कि ये तीनों बड़े नेता बीजेपी के मिशन 25 में अहम भूमिका निभाने वाले हैं।

किसने कब बदला दल

मानवेंद्र सिंह जसोल को बीजेपी ने साल 2014 में निलंबित कर दिया था। इसके बाद मानवेंद्र 2018 में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे, अब फिर उनके भाजपा से जुड़ने की खबरें हैं। रवींद्र सिंह भाटी को विधानसभा चुनाव में बीजेपी से टिकट नहीं मिलने के चलते शिव विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ना पड़ा था। अब रवींद्र सिंह भाटी के फिर से बीजेपी में शामिल होने की खबरें हैं। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर निर्दलीय विधायक रवींद्र सिंह भाटी जैसलमेर-बाड़मेर सीट पर लगातार कैंपेन चला रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-‘युवा सपनों पर लाठीचार्ज…’ गहलोत ने की निंदा, ‘अग्निवीर’ का विरोध कर रहे NSUI कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, प्रेसिडेंट का फूटा सिर