70 रुपए के पार जाएगा सड़क बनाने वाली कंपनी का शेयर, खरीदने की मची लूट, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो

आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड (IRB Infrastructure Developers Limited) के शेयरों में आज यानी गुरुवार को तूफानी तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर आज…

irb 01 1 | Sach Bedhadak

आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड (IRB Infrastructure Developers Limited) के शेयरों में आज यानी गुरुवार को तूफानी तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर आज शुरुआती कारोबार के दौरान 9% से अधिक चढ़ गए और 59.25 रुपए के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। कंपनी के शेयरों में तेजी के पीछे एक खबर है।

दरअसल, दिग्गज घरेलू ब्रोकरेज फर्म ने इस शेयर पर अपनी रेटिंग को अपग्रेड किया है। उनके मुताबिक आगामी दिनों में इस शेयर में अच्छी खासी तेजी देखी जा सकती है। कोटक सिक्योरिटीज ने आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयर पर ‘ऐड’ रेटिंग में अपग्रेड किया है। कोटक सिक्योरिटीज ने इस शेयर पर ‘सेल’ रेटिंग दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:– 1000 रुपए के पार जा सकता है टाटा ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीदो लो, होगी पैसाें की बारिश

ब्रोकरेज फर्म ने दी ये सलाह
कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने इस शेयर पर अपना टारगेट प्राइस 60 रुपए से बढ़कर 65 रुपए कर दिया है। इसके साथ ही इस पर अपनी रेटिंग को पहले के ‘सेल’ से ‘एड’ में अपग्रेड किया है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा है कि फाइनेंशियली ईयर 2024 के लिए 44,400 करोड़ रुपए की बीओटी पाइपलाइन के साथ है। हम आईआरबी जैसे दिग्गज को अपनी मजबूत बैलेंस शाीट के साथ फायदे के लिए सबसे अच्छी स्थिति में देख रहे हैं।

वहीं ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने इस शेयर को Buy रेटिंग दी है, उन्होंने कहा है कि आगामी दिनों में यह शेयर 70 रुपए के पार पहुंच सकता है। ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड के शेयर का टारगेट प्राइस 70 रुपए दिया है।

irb 02 | Sach Bedhadak

सालभर में दिया 130% का मल्टीबैगर रिटर्न
आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स लिमिटेड के शेयर पिछले 1 साल में 130% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इस अवधि के दौरान यह शेयर 25 रुपए से चढ़कर 60 रुपए के करीब पहुंच गया है। हालांकि पिछले महीने में इस शेयर ने 70 रुपए के लेवल को पार किया था। पिछले 6 महीने में इस स्टॉक ने 96% का रिटर्न दिया है।