चुनावों से पहले आमजन तक पहुंचेगी कांग्रेस की गारंटी

Lok Sabha Elections : लोकसभा चुनावों की तारीख से पहले गत कांग्रेस सरकार में दी गई गारंटी को अब पार्टी जनता तक पहुंचाएगी और अशोक गहलोत के नेतृत्व में दी गई जनकल्याणकारी योजनाओं के भरोसे फिर से प्रदेश की जनता के बीच जाएगी।

ashok gehlot 13 | Sach Bedhadak

Lok Sabha Elections : जयपुर। लोकसभा चुनावों की तारीख तय हो चुकी है और प्रदेश में दो चरणों में मतदान होना है। इसी को लेकर राजनीतिक पार्टियां मतदाताओं तक पहुंच बढ़ाने को लेकर अपनी-अपनी पार्टी की ओर से जनता तक अपनी गारंटी और जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार करने में जुट गई है। इसी को लेकर भाजपा की तर्ज पर अब कांग्रेस भी बड़े स्तर पर तैयारी में जुट गई है।

लोकसभा चुनावों की तारीख से पहले गत कांग्रेस सरकार में दी गई गारंटी को अब पार्टी जनता तक पहुंचाएगी और अशोक गहलोत के नेतृत्व में दी गई जनकल्याणकारी योजनाओं के भरोसे फिर से प्रदेश की जनता के बीच जाएगी। इसका जिम्मा कांग्रेस के राजीव गांधी पंचायती राज संगठन ने उठाया हैं। जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने के लिए 22 मार्च को राज्य सम्मेलन होगा। जिसमें कांग्रेस की गारंटियों का जमीनी स्तर पर प्रचार प्रसार करने को लेकर मॉडल तैयार किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-वसुंधरा राजे के करीबी नेता का BJP से मोहभंग, कांग्रेस ज्वाइन कर ओम बिडला के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव?

सम्मेलन में जुटेंगे सरकार के जनप्रतिनिधि

पूरे प्रदेश में जन-जन तक पहुंच कांग्रेस की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में जुटा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन कांग्रेस की दूसरी पंक्ति का नेतृत्व विकसित करने का काम में जुट गया है। इसी को लेकर संगठन की ओर से 22 मार्च को जयपुर के इंदिरा गांधी पंचायती राज सभागार में राज्य जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन आयोजित कर रहा है। इसमें कांग्रेस के ऐसे 500 कार्यकर्ता भाग लेंगे जो पार्टी के विचारों से जुड़कर कहीं ना कहीं से स्थानीय सरकारों के जनप्रतिनिधियों के रूप में काम कर रहे है।

ऐसे कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी एक मॉडल बनाकर उन्हें कार्यशाला में चुनावी प्रबंधन, जनता के बीच पहुंचाने वाले मुद्दों, जनता से कनेक्ट होने की तकनीकों, महिला जनप्रतिनिधियों की सक्रियता को और अधिक विकसित करने, कांग्रेस की गारंटियों को जनता के बीच रखने की विभिन्न अत्याधुनिक तकनीकों ओर पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार की विफलताओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए तैयार करेंगे।

गहलोत गिनाएं गे मोदी की विफलताएं

राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.सीबी यादव ने बताया कि इस एक दिन की कार्यशाला में देश के कई राजनीतिक विशेषज्ञ और राजनीतिक प्रतिनिधि व्याख्यान देंगे। साथ ही प्रदेश का शीर्ष नेतागण अपने अनुभवों को साझा करेंगे और लोकसभा चुनाव के लिए जमीनी आधार रखने वाले इन जनप्रतिनिधियों को प्रेरित करेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-‘युवा सपनों पर लाठीचार्ज…’ गहलोत ने की निंदा, ‘अग्निवीर’ का विरोध कर रहे NSUI कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, प्रेसिडेंट का फूटा सिर

सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष मीनाक्षी नटराजन, उपाध्यक्ष हर्षवर्धन सपकाल, एआईसीसी प्रशिक्षण विभाग के प्रमुख सचिन राव, राष्ट्रीय वॉर रूम के प्रमुख शशिकांत सेंथिल, मेनिफेस्टो कमेटी के सदस्य जिग्नेश मेवानी, सामाजिक कार्यकर्ता निखिल डे, भंवर मेघवंशी, दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर लक्ष्मण यादव, हरियाणा की महिला सामाजिक कार्यकर्ता निर्मल चौहान जनप्रतिनिधि प्रतिभागियों से परिचर्चा करेंगे।