IPL 2024: गुलाबी नगरी में आईपीएल मैच का रोमांच… पहला मुकाबला रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच

IPL 2024: गुलाबी नगर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में शुक्रवार को आईपीएल-2024 का चिर प्रतीक्षित पहला मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेला जाएगा।

Rajasthan Royals vs Lucknow Super giants | Sach Bedhadak

IPL 2024: जयपुर। गुलाबी नगर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में शुक्रवार को आईपीएल-2024 का चिर प्रतीक्षित पहला मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेला जाएगा। इसमें लखनऊ की और से सुपर स्टार केएल राहुल, क्विंटन डिकॉक, निकोलस पूरन तो राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट जैसे सुपर प्लेयर आकर्षण का केंद्र होंगे। मैच रोमांचक स्टूडेंट्स के लिए खुश खबरी इस बार आईपीएल मैचों के लिए स्टूडेंट्स के लिए राहत भरी खबर आई है।

24 मार्च को सवाई मानसिंह स्टेडियम में होने वाले आईपीएल मुकाबले से पहले राजस्थान रॉयल्स ने स्टूडेंट को सस्ते में टिकट देने की घोषणा कर दी है। बुधवार को आरआर ने आम लोगों के लिए 1200 में मिलने वाला टिकिट स्टूडेंट्स के लिए 500 रुपए बेचने की घोषणा कर दी। इसके लिए स्टूडेंट आईडी दिखाना अनिवार्य होगा। एक आईडी पर 2 टिकट खरीदे जा सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-IPL 2024 New Rules : नए नियमों से आईपीएल का घमासान होगा रोमांचक, अंपायर और गेंदबाजों को मिलेगी राहत की सांस

आयोजन RCA और RR फ्रेंचाइजी के हाथ में

इस बार आईपीएल मैचों का आयोजन सीधे खेल परिषद और राजस्थान रॉयल्स प्रबंधन कर रहा है। यही वजह से कि अब तक स्टूडेंट्स को किफायती दर पर टिकट देने का फैसला नहीं हो पाया, लेकिन अब मैच से ठीक तीन दिन पहले राजस्थान रॉयल्स ने स्टूडेंट्स को हर बार की तरह इस बार भी 500 रुपए में टिकट देने का फैसला किया है। 24 मार्च को राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जॉयंट्स के बीच मैच खेला जाएगा।

800 का टिकट के लगेंगे 1200 रुपए

राजस्थान में होने वाले आईपीएल मैचों के लिए टिकट के रेट 1200 से 20 हजार रुपए तक तय की गई है। दर्शक सवाई मानसिंह स्टेडियम में काउंटर से ऑफलाइन टिकट लेने के साथ ही ऑनलाइन भी टिकट बुक कर सकते हैं। पिछली बार सबसे सस्ता टिकट 800 रुपए का था। इस बार इसका रेट 400 रुपए बढ़ा दिया गया है।

उधर, मैच को देखते हुए सवाई मानसिंह स्टेडियम को पिंक थीम पर सजाया गया है। जगह-जगह खिलाड़ियों के पिंक कलर के ही होर्डिंग्स लगाए गए हैं, ताकि जयपुर के गुलाबी रंग और राजस्थान रॉयल्स टीम की थीम को बरकरार रखा जा सके । दर्शकों के मनोरंजन के लिए राजस्थानी कलाकार परफॉर्म करेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-IPL 2024 : MI को लगा बड़ा झटका, चोट की वजह से आईपीएल नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी, अपने दम पर जीता चुका है कई मैच