वसुंधरा राजे के करीबी नेता का BJP से मोहभंग, कांग्रेस ज्वाइन कर ओम बिडला के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव?

Lok Sabha Elections : वसुंधरा राजे के करीबी नेता प्रहलाद गुंजल दिल्ली में आज कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं। चर्चा हैं कि वह लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

Vasundhara raje 2 | Sach Bedhadak

Lok Sabha Elections : लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान की सियासत गरमाई हुई है। नेताओं के दल बदलने का सिलसिला जारी है। कांग्रेस कई दिग्गज नेता हाथ का साथ छोड़कर कमल को थाम चुके हैं। लेकिन अब राजस्थान में बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है। चर्चा जोरों पर है पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा के करीबी गुर्जर नेता प्रहलाद गुंजल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि प्रहलाद गुंजल हाड़ौती यानी कोटा-बूंदी के बड़े नेता माने जाते हैं और गुर्जर समाज के वोटर्स पर अच्छी पकड़ है। गुंजल को गहलोत के करीबी पूर्व कैबिनेट मंत्री शांति धारिवाल का धुर विरोधी माना जाता है, लेकिन अब बीजेपी छोड़ने की तैयार कर ली है। खबर है कि प्रहलाद गुंजल विधानसभा अध्यक्ष ओम बिडला के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-‘जो राम का नहीं, वो कोई काम का नहीं…’ वैभव गहलोत के करीबी मुरारी छोड़ेंगे हाथ का साथ

आज पार्टी बदल सकते हैं गुंजल

प्रहलाद गुंजल के कांग्रेस में शामिल होने की खबरों ने मंगलवार को जोर पकड़ा। कहा जा रहा है कि आज यानी बुधवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता गुंजल कांग्रेस आलाकमान मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में दिल्ली एआईसीसी मुख्यायल में औपचारिक रूप से कांग्रेस ज्वाइन करेंगे।

वसुंधरा के करीब है गुंजल

प्रहलाद गुंजल को पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का करीबी माना जाता है। वह वसुंधरा के कार्यकाल में मंत्री भी रह चुके हैं। प्रहलाद गुंजल ने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान वसुंधरा राजे को सीएम फेस घोषित करने को लेकर भाजपा नेतृत्व की खुलकर बगावत की थी। उनका नाम हाड़ौती संभाग के प्रमुख नेताओं में शुमार है। वहीं दूसरी तरफ वसुंधरा राजे के करीबी नेता और चूरू सांसद राहुल कस्वां पहले ही भाजपा का साथ छोड़ चुके हैं।

कस्वां को कांग्रेस ने चूरू से सीट भी दे दी है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के दिग्गज नेता उम्मेदाराम ने भाजपा ज्वाइन की है और उन्हें बाड़ेमर सीट से प्रत्याशी बनाए जाने की खबरें जोरों पर हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-मान गए रविंद्र सिंह भार्टी, CM से की मुलाकात, कैलाश चौधरी का पलड़ा हुआ भारी?