Vaibhav Gehlot Nomination: गहलोत के बेटे वैभव ने जालोर से भरा नामांकन, सोशल मीडिया पर कही ये बात

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत ने गुरुवार को जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया है।

vaibhav gehlot 3 | Sach Bedhadak

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत ने गुरुवार को जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया। नामांकन भरने के बाद वैभव ने सोशल मीडिया पर लिखा-‘आज जालोर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र 18 के बेहतर संपर्क, संचार, प्रसार, व्यापार व जनाधिकार की गारंटी का संकल्प लेकर बतौर कांग्रेस प्रत्याशी नामांकन दाखिल किया।

वैभव गहलोत पिछली बार जोधपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा था, जहां केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने उन्हें भारी मतों से हराया था। वहीं कांग्रेस ने इस बार वैभव को जालोर-सिरोही से चुनावी मैदान में उतारा है।

वैभव ने जताई थी जीत की उम्मीद

जालोर से सीट मिलने और क्षेत्र का दौरा करने के बाद वैभव गहलोत ने कहा था कि मुझे लगता है कि राजस्थान की 25 सीटों पर हमारा परिणाम अच्छा रहेगा। जहां तक जालोर का सवाल है, तो यहां की जनता और कार्यकर्ताओं से मिले फीडबैक के अनुसार, यहां 15 साल तक बीजेपी का सांसद रहने के बादवूद केंद्र की किसी भी योजना का फायदा नहीं मिला जितना मिलना चाहिए था।

जोधपुर में मिली थी करारी हार

पिछली बार वैभव गहलोत जोधपुर से लोकसभा चुनाव लड़े थे। उनके सामने थे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जिन्हें 788888 वोट मिले थे। वहीं वैभव गहलोत को 514448 वोट ही मिले थे और उन्हें 274440 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था। गौरतलब है कि कांग्रेस ने पिछली बार जालोर सीट से रतन देवासी को अपना प्रत्याशी बनाया था। हालांकि, देवासी को यहां से बीजेपी के देवाजी पटेल ने करारी शिकस्त दी थी। वहीं इस बार कांग्रेस ने जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से वैभव गहलोत पर दांव खेला है।