दिल्ली में बड़े हमले की साजिश! पुणे ISIS केस का वांटेड आंतकी अरेस्ट, ₹3 लाख का था इनाम, 2 की तलाश जारी

पुणे ISIS केस में फरार चल रहे तीन आंतकियों में से एक आतंकी को एनआईए ने दबोच लिया है।

Mohammad Shahnawaz Alam

नई दिल्ली। पुणे ISIS केस में फरार चल रहे तीन आंतकियों में से एक आतंकी को एनआईए ने दबोच लिया है। पकड़े गए आतंकी पर तीन लाख रुपए का इनाम था। आतंकियों के दिल्ली में छिपे होने के बाद पुणे पुलिस और एनआईए की टीमें दो दिन से आतंकियों की तलाश में जुटी हुई थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की मदद से एनआईए ने आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी शाहनवाज आलम उर्फ शैफी उज्जमा उर्फ अब्दुल्ला गिरफ्तार कर लिया है।

एनआईए के अधिकारियों ने बताया कि आतंकी मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ शैफी उज्जमा उर्फ अब्दुल्ला, रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्लाह फयाज शेख पुणे आईएसआईएस केस में वांटेड हैं। एनआईए की टीम ने इन तीनों आतंकियों पर पर 3-3 लाख रुपए का इनाम रखा है। इन आतंकियों की तलाश के लिए पिछले दो दिन से दिल्ली में छापेमारी की जा रही है।

दिल्ली में बड़े हमले की साजिश!

एनआईए की टीम में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की मदद से साउथ ईस्ट दिल्ली इलाके से आतंकी मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ शैफी उज्जमा उर्फ अब्दुल्ला को गिरफ्तार किया है। शाहनवाज से पूछताछ के बाद 3-4 और संदिग्धों को पकड़ा गया है। पूछताछ में सामने आया है कि शाहनवाज दिल्ली में किसी बड़े हमले की साजिश कर रहा था। पेशे से इंजीनियर शाहनवाज दिल्ली का रहने वाला है और पुणे आईएसआईएस केस में वॉन्टेड था।

ये है पूरा मामला

दरअसल, इसी साल पुणे में आईएसआईएस के मॉड्यूल का खुलासा हुआ था। पुणे पुलिस के खुलासे पर एनआईए ने जांच की थी और संदिग्ध आतंकी शाहनवाज की गिरफ्तारी हुई, लेकिन वह कस्टडी से फरार हो गया। तब से वह दिल्ली में छिपा हुआ था। एनआईए की टीम ने पुणे आईएसआईएस केस में वांटेड आतंकी मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ शैफी उज्जमा उर्फ अब्दुल्ला सहित रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्लाह फयाज शेख पर 3-3 लाख रुपए का इनाम रखा है। अब एक आतंकी तो पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है। लेकिन, दो अन्य आतंकियों की तलाश जारी है। एनआईए अधिकारियों की मानें तो बाकी दो आतंकी भी जल्द ही पकड़े जाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-दिल्ली दरबार में BJP के टिकट पर मंथन… करीब 50 सीटों पर प्रत्याशी तय, सूची कभी भी हो सकती है जारी