105 करोड़ के घोटाले मामले में असम पुलिस ने अजमेर में मारा छापा, निलंबित IAS सेवाली देवी सहित 3 गिरफ्तार

असम में 105 करोड़ रुपए के स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग घोटाले की आरोपी निलंबित आईएएस सेवाली देवी शर्मा, उनके दामाद सहित तीन को अजमेर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

image 2023 05 08T120640.433 | Sach Bedhadak

अजमेर। असम में 105 करोड़ रुपए के स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग घोटाले की आरोपी निलंबित आईएएस सेवाली देवी शर्मा, उनके दामाद सहित तीन को अजमेर से गिरफ्तार कर लिया गया है। असम पुलिस की टीम ने कोतवाली थानाधिकारी दिनेश जीवनानी के नेतृत्व में आलीशान होटल क्रॉस लेन में छापा मारा था जहां से सोमवार अलसुबह साढ़े 5 बजे इन तीनों को गिरफ्तार किया गया। अब असम की विजिलैंस पुलिस न्यायालय से ट्रांजिट वारंट प्राप्त करके इन्हें लेकर असम के लिए रवाना होगी।

असम की विजिलेंस पुलिस के इंस्पेक्टर प्रीतम सैकिया ने बताया कि असम में एससीईआरटी में 105 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ था। इस घोटाले में निलंबित आईएएस सेवाली देवी शर्मा का भी हाथ है। ऐसे में सेवाली देवी शर्मा, उनके दामाद अजीत पाल सिंह और सैयद राहुल आमीन को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर असम ले जाया जाएगा। जहां पर गहनता से इनसे पूछताछ की जाएगी।

दो दिन से होटल में रूकी हुई थी आईएएस

होटल क्रॉसलेन के स्टाफ ने बताया कि 6 मई को सैयद राहुल आमीन व अजीत पाल सिंह के नाम से दो कमरे बुक किए गए थे। जिसमें तीन महिलाएं व दो पुरूष रूके थे। एक महिला जहां निलंबित आईएएस सेवाली देवी शर्मा की मां बताई जा रही है तो दुसरी उनकी नौकरानी। होटल पर अलसुबह साढ़े 5 बजे कोतवाली थाना पुलिस ने दबिश दी और सेवाली देवी शर्मा, उनके दामाद अजीत पाल सिंह व राहुल आमीन को गिरफ्तार कर लिया। होटल स्टाफ ने बताया कि रूके हुए सभी मेम्बर की उन्होंने आईडी भी ली थी। आईएएस सेवाली देवी ने भी अपना पहचान पत्र की कॉपी होटल में जमा करवाई थी।

यह है मामला

आपको बता दें कि असम में एससीईआरटी के डायरेक्टर पद पर रहते आईएएस सेवाली देवी शर्मा पर 105 करोड़ रुपए की राशि के ठेके बिना वर्क ऑर्डर के अपने दामाद ठेकेदार अजीत पाल सिंह व ससुराल पक्ष के लोगों को देने का आरोप है। इसके चलते सेवाली देवी शर्मा को पूर्व में निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद से सेवाली देवी शर्मा व उनके दामाद अजीत पाल सिंह व अन्य फरार चल रहे हैं जबकि कांग्रेस के नेता राजेश जोशी सहित 5 को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

(नवीन वैष्णव)

ये खबर भी पढ़ें:-MIG-21 Crash : हनुमानगढ़ में घर की छत पर गिरा वायुसेना का फाइटर जेट, 4 की मौत, पायलट सुरक्षित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *