केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने संभाला पदभार, राजस्थान को होगा बड़ा फायदा, जानिए कैसे

Gajendra Singh Shekhawat: जोधपुर से तीसरी बार सांसद बने गजेंद्र सिंह शेखावत को संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय दिया गया। आज उन्होंने पदभार भी ग्रहण कर लिया है।

Gajendra Singh Shekhawat 6 | Sach Bedhadak

Gajendra Singh Shekhawat: जयपुर। जोधपुर से तीसरी बार सांसद चुने गए गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) को मोदी 3.0 में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्हें संस्कृति और पर्यटन मंत्री बनाया गया है और उन्होंने 11 जून को पदभार ग्रहण कर लिया है। इससे पहले मोदी 2.0 में गजेंद्र सिंह शेखावत को जलशक्ति मंत्री बनाया गया था। वहीं किशन रेड्‌डी को संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय दिया गया था। इस बार सीआर पाटिल को जलशक्ति मंत्री और किशन रेड्‌डी को कोयला और खन्ना मंत्रालय दिया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Pre Budget Meeting: CM भजन लाल ने बजट को लेकर जयपुर में बुलाई मीटिंग, बजट को दिया जाएगा अंतिम रूप

शेखावत ने ट्वीट कर दी जाकारी

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, ‘मतदाताओं ने लगातार प्रचंड बहुमत के साथ नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने का अवसर दिया है। मोदी जी की सरकार निरंतरता की पहचान रखने वाली सरकार है। प्रधानमंत्री मोदी की मंशा के अनुरूप विकसित भारत बनाने में संस्कृति और पर्यटन दोनों मंत्रालय विशेष योगदान करें, इसके लिए हम समन्वित रूप से प्रयास करेंगे।’

राजस्थान के लिए फायदेमंद है गजेंद्र सिंह का मंत्रालय

राजस्थान के हिसाब से गजेंद्र सिंह शेखावत को मिला संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय फायदेमंद साबित होने वाला है। दरअसल, राजस्थान पर्यटन और संस्कृति के लिए जाना जाता है। अब गजेंद्र सिंह शेखावत को यह मंत्रालय मिला है तो राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। देखना दिलचस्प होगा कि गजेंद्र सिंह शेखावत संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय के जरिए राजस्थान को कितना फायदा पहुंचाते हैं।

मोदी 3.0 में 71 मंत्री शामिल

नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में कैबिनेट में 71 मंत्रियों को शामिल किया गया है। पीएम मोदी के शपथ के साथ ही 71 मंत्रियों ने मंत्री पद की शपथ भी ले ली है। वहीं सोमवार को मोदी कैबिनेट के सभी 71 मंत्रियों के विभाग का बटवारा भी कर दिया गया है। आपको बता दें कि मोदी कैबिनेट में 31 कैबिनेट मंत्री, 5 स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री और 35 राज्य मंत्री शामिल किए गए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-शेखावत का विभाग बदला, मोदी 3.0 में राजस्थान के चारों मंत्रियों को महत्वपूर्ण महकम