Rajasthan Pre Budget Meeting: CM भजन लाल ने बजट को लेकर जयपुर में बुलाई मीटिंग, बजट को दिया जाएगा अंतिम रूप

Rajasthan Politics : भजनलाल सरकार के पहले पूर्ण बजट को लेकर आज होगी दूसरी मीटिंग। क्या पहली मीटिंग में शामिल ना होने वाली डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री दीया कुमारी होंगी शामिल?

CM bhajanlal sharma | Sach Bedhadak

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान में भजन लाल सरकार ने अपने पहले पूर्ण बजट (Budget) की तैयारियां शुरू कर दी हैं। सीएम भजन लाल (Bhajan Lal Sharma) ने आज फिर राजधानी जयपुर में अधिकारियों की मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में राज्य के कई बड़े अधिकारी शामिल होंगे। इस मीटिंग में बजट को लेकर सुझाव दिए जाएंगे और फिर बजट को अंतिम रूप दिया जाएगा।

यह खबर भी पढ़ें:-शेखावत का विभाग बदला, मोदी 3.0 में राजस्थान के चारों मंत्रियों को महत्वपूर्ण महकम

दीया कुमारी के बिना हुई थी पहली मीटिंग

इससे भी राजस्थान सरकार ने एक मीटिंग बुलाई थी, जिसमें राजस्थान की वित्त मंत्री और डिप्टी सीएम दीया कुमारी (Diya Kumari) शामिल नहीं थीं। इस बात को लेकर कांग्रेस ने खूब घमासान मचाया, जिससे सरकार बैकफुट पर आ गई और अगले ही दिन जो नोटिफिकेशन जारी किया गया उसमें दीया कुमारी का नाम शामिल किया गया। सरकार ने नोटिफिकेशन में वित्त सचिव को लिखा कि डिप्टी सीएम जयपुर से बाहर हैं। कोशिश करें कि वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस मीटिंग से जुड़ जाएं। अगर ये संभव ना तो आप स्वयं मीटिंग में शामिल हों।

आज मीटिंग में शामिल होंगी डिप्टी सीएम?

प्री मीटिंग को लेकर निमंत्रण के जब दो लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो गए तो लोगों ने राजस्थान में अफसरशाही हावी होने और सीएम और डिप्टी सीएम के बीच मनमुटाव होने की बात शुरू कर दी। ऐसे में देखाना दिलचस्प होगा कि क्या पहली प्री बजट मीटिंग में शामिल ना होने वाली डिप्टी सीएम दीया कुमारी आज दूसरी मीटिंग में शामिल होंगी? अगर ऐसा नहीं हुआ तो विपक्ष सरकार को घेरने में कोई कौर कसर नहीं छोड़ेगा।

यह खबर भी पढ़ें:-क्या राजनाथ सिंह बनने जा रहे गृहमंत्री? सियासी गलियारों में क्यों हो रही ऐसी चर्चा, जानिए