Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी से मिलेगी राहत, अगले 4 दिन तक इन जिलों में होगी बारिश

Rajasthan Weather Update: प्रदेश के कई हिस्सों में प्री-मानसून का अलर्ट जारी। मौसम विभाग केंद्र के मुताबिक अगले कुछ दिन तक जारी रह सकता है मानसून का दौर।

Rain alert | Sach Bedhadak

Rajasthan Weather Update : जयपुर। राजस्थन में बीते कुछ दिनों से मौसम बदलता दिख रहा है। तापमान में गिरावट के साथ कई जिलों आंधी के साथ बारिश होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है। मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, प्रदेश के कई हिस्सों में प्री मानसून का अलर्ट जारी किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-पश्चिमी विक्षोभ के असर से बदलेगा मौसम का मिजाज, नौतपा में अब आंधी बारिश का अलर्ट

जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, आज 11 जून को भीलवाड़ा, राजसमंद, बीकानेर, जैसलमेर, जालोर, पाली, नागौर और जोधपुर में आंधी-बारिश की संभावना है। प्री-मानसून का यह दौर अगले कुछ दिनों तक जारी रह सकता है।

मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते पश्चिमी राजस्थान में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। वहीं, अगले 14 जून तक भरतपुर, जयपुर, कोटा और अजमेर संभाग में बारिश की संभावना है। इसके साथ ही आने वाले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है।

कब तक आएगा मानसून?

पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान में झमाझम बारिश, बिजली और तेज हवा चलने का पूर्वानुमान है। इस दौरान हवा की गति 30-40 किमी प्रति घंटे की रह सकती है। वहीं, बात अगर मानसून की करें तो उसे लेकर भी अच्छी खबर है। मानसून गुजरात की सीमा के नजदीक पहुंच गया है। राजस्थान में 25 जून से पहले मानसून की एंट्री हो जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Weather Update : प्रदेश में आंधी और हल्की बारिश से मौसम बना खुशगवार