Rajasthan Politics: ‘NDA में नहीं जाऊंगा, इंडिया के साथ…मगर गठबंधन नहीं’, राजकुमार रोत ने की CM से मुलाकात

Rajkumar Roat Met Bhajan Lal Sharma: डूंगरपुर-बांसवाड़ा लोकसभा सीट से सांसद बनने वाले BAP सुप्रीमो राजकुमार रोत ने सीएम भजन लाल शर्मा से मुलाकात की।

Rajkumar Roat 2 | Sach Bedhadak

Rajkumar Roat Met Bhajan Lal Sharma: जयपुर। राजस्थान में बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट (Banswara Lok Sabha Constituency) से बीजेपी प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीया (Mahendrajeet Singh Malviya) को करीब ढ़ाई लाख वोटों से हराकर सांसद बनने वाले भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के सुप्रीमो राजकुमार रोत (Rajkumar Roat) ने मंगलवार को जयपुर में सीएम भजन लाल शर्मा से मुलाकात की।

इस मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में एक नई चर्चा छेड़ दी है। लोग कयास लगा रहे हैं कि राजकुमार रोत एडीए के साथ गठबंधन कर सकते हैं। लेकिन चुनाव जीतने के बाद राजकुमार रोत ने साफ शब्दों में कहा था कि NDA में कभी नहीं जाऊंगा।

यह खबर भी पढ़ें:-केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने संभाला पदभार, राजस्थान को होगा बड़ा फायदा, जानिए कैसे

‘मैं NDA में नहीं जाऊंगा’

कुछ दिन पहले राजकुमार रोत ने जयपुर में राजस्थान सरकार के मंत्री किरोड़ी लाल मीणा से मुलाकात की थी। इसके बाद वह कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और प्रदेश के पूर्व सीएम अशोक गहलोत से भी मिले थे। उस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा था कि वे खुद को इंडिया गठबंधन का हिस्सा मानते हैं।

वे कभी NDA में नहीं जाएंगे और दिल्ली हाईकमान से मिलकर गठबंधन का फैसला लेंगे। इस दौरान सांसद रोत ने यह भी साफ कर दिया था कि वे स्वतंत्र तरह से अपनी विचारधारा के अनुसार काम करेंगे। लेकिन एनडीए में नहीं जाएंगे। उस मीटिंग के अगले ही दिन राजकुमार रात दिल्ली गए थे।

इंडिया के साथ, मगर गठबंधन में नहीं

गोविंद सिंह डोटासरा के साथ राजकुमार रोत ने दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात की और गठबंधन को लेकर चर्चा की। इस दौरान की दो तस्वीरें राजकुमार रोत ने अपने आधिकारिक अकाउंट एक्स पर शेयर की। उन्होंने तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘दिल्ली में INC राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राष्ट्रीय महासचिव के.सी. वेणुगोपाल व प्रदेश प्रभारी रंधावा से शिष्टाचार भेंट की। सभी ने रिकॉर्ड जीत की बधाई दी। हमने भी स्वतंत्र रहकर इंडिया गठबंधन के साथ सदन में जोरदार विपक्ष की भूमिका अदा करने का विश्वास दिया।’

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Pre Budget Meeting: CM भजन लाल ने बजट को लेकर जयपुर में बुलाई मीटिंग, बजट को दिया जाएगा अंतिम रूप