Bharat Jodo Yatra : जल्द दूसरा फेज होगा शुरू, अब अरुणाचल से गुजरात तक पैदल चलेंगे राहुल गांधी

कन्याकुमारी से कश्मीर तक राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा बेहद सफल रही जिससे कांग्रेस में एक नया जोश जाग गया है। पहले यह यात्रा…

Bharat Jodo Yatra

कन्याकुमारी से कश्मीर तक राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा बेहद सफल रही जिससे कांग्रेस में एक नया जोश जाग गया है। पहले यह यात्रा दक्षिण से उत्तर की ओर निकाली गई थी अब इस यात्रा के दूसरा फेज जल्द शुरू हो जाएगा, जो पूर्व से पश्चिम को जोड़ेगा। यानी अब यब यात्रा अरुणाचल प्रदेश से गुजरात तक निकाली जाएगी।

अरुणाचल के पासीघाट से शुरू होकर गुजरात के पोरबंदर तक जाएगी

दरअसल राहुल गांधी ने आज कांग्रेस के अधिवेशन में बयान दिया था कि कांग्रेस तपस्वियों की पार्टी है और भारत जोड़ो यात्रा की तपस्य़ा को आगे बढ़ाया जाएगा। इसके बाद से ही भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे फेज को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थीं, जिसके बाद पार्टी संगठन महासचिव जयराम रमेश ने बय़ान जारी करते हुए कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा फेज जल्द शुरू होगा जो कि अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट से शुरू होकर गुजरात के पोरबंदर तक जाएगा।

पहले चरण से छोटा होगा ये फेज

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की इस यात्रा को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में एक गजब का उत्साह छा गया है। राहुल गांधी ने दक्षिण से उत्तर तक की पैदल यात्रा में करीब चार हजार किलोमीटर चले थे। जयराम रमेश ने यह भी कहा कि पूर्व से पश्चिम तक निकाली जाने वाली यह यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक निकाली जाने वाली यात्रा से कुछ अलग होगी। जयराम रमेश ने बताया कि यह यात्रा जून या नवंबर से पहले शुरू हो जाएगी क्योंकि अब आने वाला मौसम इसके लिए कुछ प्रतिकूल भी हो सकता है, दरअसल अप्रैल में कर्नाटक के चुनाव होंगे, जून से बारिश शुरू हो जाएगी और नवंबर में राज्यों के विधानसभा चुनाव होंगे। लेकिन यह फेज पहले चरण के मुकाबले कुछ छोटा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *