Places To Visit Near Kasol: सिर्फ कसोल ही नहीं ये जगह भी हैं घुमने के लिए बेस्ट

Places To Visit Near Kasol: अगर आप वेकेशन में रिलैक्स करना चाहते हैं तो इसके कई तरीके होते हैं। लेकिन लोगों को सबसे ज़्यादा पसंदीदा…

Places To Visit Near Kasol

Places To Visit Near Kasol: अगर आप वेकेशन में रिलैक्स करना चाहते हैं तो इसके कई तरीके होते हैं। लेकिन लोगों को सबसे ज़्यादा पसंदीदा तरीका होता है घूमना। किसी शांत और खूबसूरत जगह पर जाकर कुछ दिन अकेले रहना और घूमना मन को बहुत ही पॉजिटिव बना सकता है। चाहे घने जंगल हों, या रेगिस्तान, समुंदर का किनारा या बर्फीले पहाड़ सब तरह के लोग अलग-अलग जाकर आराम करना पसंद करते हैं और अभी अगर आप कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हिमाचल प्रदेश के कसोल और उसकी आसपास की जगहों से बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता।

कसोल और उसके आसपास की जगह

खीरगंगा

कसोल से 2 किलोमीटर दूर एक जगह है जिसका नाम है खीरगंगा। यह बहुत ही खूबसूरत जगह है। हरी-भरी पहाड़ियां और नीले आसमान के नजारे आपको बहुत ही खुश कर देंगे और इस जगह का ट्रैकिंग रूट भी बहुत ही आसान है। यहां की ऐसी मान्यता है कि यह शिव की भूमि है और इससे जुड़ी हुई कई सारी पौराणिक कथाएं हैं जिन्हें आप सुन सकते हैं।

Places To Visit Near Kasol: नैना भगवती मंदिर

पार्वती नदी के पास स्थित यह पौराणिक मंदिर बहुत ही ज्यादा फेमस है। यह मंदिर पूरी तरह से लकड़ी से बना हुआ है और बहुत हद तक किसी बौद्ध मठ जैसा दिखाई देता है।

तोश

Places To Visit Near Kasol: कसोल से लगभग 21 किलोमीटर दूरी पर स्थित है और यह तोश नदी के घाट पर स्थित है। यह बहुत ही खूबसूरत जगह है और अपनी प्राकृतिक ब्यूटी के लिए जाना चाहता है और पर्यटकों में ही बहुत ही ज्यादा फेमस भी है।

मलाणा

अगर आप एक एडवेंचरस इंसान हैं और एडवेंचर पसंद करते हैं तो कसोल से 19 किलोमीटर की दूरी पर बसी मलाणा जगह पर जा सकते हैं। यह पार्वती नदी के तट पर बसा हुआ है। यह जगह पूरी तरह से देव टिब्बा और चंद्रखानी पहाड़ों से भी घिरी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *