‘133 मिनट में सिर्फ 2 मिनट मणिपुर का जिक्र’ राहुल का पलटवार – संसद में मजाक उड़ा रहे थे प्रधानमंत्री

Rahul Gandhi on Manipur Issue: मणिपुर के मुद्दे पर गुरुवार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव गिरने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को…

sb 1 2023 08 11T151924.181 | Sach Bedhadak

Rahul Gandhi on Manipur Issue: मणिपुर के मुद्दे पर गुरुवार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव गिरने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी के लोकसभा में दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया दी. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने कल 2 घंटे 13 मिनट का भाषण दिया जिसमें मणिपुर पर वह सिर्फ 2 मिनट बोले. उन्होंने कहा कि इन 2 मिनट में भी पीएम हंसकर मणिपुर का मजाक उड़ा रहे थे और चुटकुले सुना रहे थे.

राहुल ने एक बार फिर मणिपुर में इंडियन आर्मी को भेजने पर कहा कि भारतीय सेना 2 दिनों में इस पूरी हिंसा को नियंत्रित कर सकती है लेकिन पीएम यह नहीं चाहते हैं, वह मणिपुर की आग बुझाना नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मणिपुर को जलाना चाहते हैं.

मणिपुर को दो हिस्सों में बांटा गया

वहीं राहुल ने आगे कहा कि मणिपुर के कुकी क्षेत्र में जब मैं गया तो मुझसे यह तक कहा गया कि आपकी सुरक्षा में कोई मैतेई नहीं होना चाहिए वरना वहां उसे मार दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री है और मैं 19 साल से राजनीति में हूं लेकिन जो मैंने जो मणिपुर में हालात देखें हैं वैसा आज तक कहीं नहीं देखा है जहां मणिपुर को दो हिस्सों में बांट दिया गया है और एक स्टेट की हत्या कर दी गई है.

हंसी मजाक कर रहे थे पीएम

राहुल ने आगे कहा कि पीएम शायद भूल गए थे कि वह लोकसभा में बोल रहे हैं, उन्होंने संसद के मंच को हंसी मजाक या पब्लिक मीटिंग में बदल दिया. उन्होंने कहा कि मुझे पीएम को अब कोई भी जवाब देने की जरूरत नहीं है लेकिन मैं इतना कहूंगा कि संसद में मणिपुर के मसले पर चर्चा हो रही थी जहां भारत माता की हत्या कर दी गई लेकिन प्रधानमंत्री हंसी मजाक के मूड में थे.

पीएम को जाना चाहिए मणिपुर

वहीं राहुल ने कहा कि पीएम मोदी कम से कम मणिपुर जाना तो चाहिए जहां जाकर वहां के समुदायों से वह बात कर सकते हैं और कह सकते हैं कि मैं आपका पीएम हूं आओ बात करते हैं.

उन्होंने कहा कि 2024 में कौन पीएम बनेगा यह अभी जरूरी सवाल नहीं है लेकिन अभी सवाल मणिपुर का है जहां बच्चे, लोग मारे जा रहे हैं लेकिन पीएम संसद में राजनीतिक दे रहे हैं. राहुल गांधी ने आखिर में कहा कि मैं तो जहां भी भारत मां पर आक्रमण होगा वहां खड़ा मिलूंगा, मैं भारत मां की रक्षा के लिए हमेशा तैयार रहूंगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *