Patra Chawl Scam : PMLA कोर्ट ने संजय राउत को 4 अगस्त तक रिमांड पर भेजा

Patra Chawl Scam : पात्रा चॉल घोटाले मामले में आज PMLA कोर्ट ने संजय राउत ( Sanjay Raut ) की पेशी के बाद उन्हें 4…

sanjay 4 | Sach Bedhadak

Patra Chawl Scam : पात्रा चॉल घोटाले मामले में आज PMLA कोर्ट ने संजय राउत ( Sanjay Raut ) की पेशी के बाद उन्हें 4 अगस्त तक ED की रिमांड पर भेज दिया है। ED ने कोर्ट से संजय की 8 दिनों की रिमांड मांगी थी। इस पर कोर्ट ने कहा कि 8 दिन की रिमांड की कोई जरूरत नहीं है। कोर्ट में हुई पेशी के दौरान संजय राउत की ओर से पेश वकील ने कहा कि संजय राउत से देर रात तक पूछताछ न की जाए। इस पर ED ने कहा कि उनकी पूछताछ रात साढ़े 10 बजे तक होगी।

ED ने कोर्ट के सामने लगाए ये आरोप

कोर्ट में संजय के वकील ने अशोक मुंदरगी ने कोर्ट से कहा था संजय राउत की गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित है। वह दिल से जुड़ी बीमारी के मरीज हैं। उनकी सर्जरी भी हुई है। इसके कागजात भी कोर्ट के सामने पेश किए गए हैं। इस पर ED की ओर से वकील हितेन वेनेगावकर ने कहा कि संजय राउत ( Sanjay Raut ) ने गुरू आशीष कंस्ट्रक्शन लिमिटेड के पूर्व निदेशक प्रवीण राउत ने एक पैसा भी निवेश नहीं किया। उन्हें 112 करोड़ रुपए मिले। संजय राउत और उनकी पत्नी वर्षा राउत के खाते में 1.6 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए थे। ED ने कोर्ट को य़ह बी बताया कि संजय राउत को ED ने 4 बार समन भेजा लेकिन संजय सिर्फ 1 बार ही ED दफ्तर में पेश हुए। उन्होंने घोटाले के सबूतों से छेड़छाड़ की है और गवाहों को धमकाया है।

मुझे संजय राउत पर गर्व – उद्धव ठाकरे

पात्रा चॉल घोटाले में फंसे संजय राउत PMLA कोर्ट में पेश होने से पहले अपनी मां से मिले थे। उन्होंने अपनी मां से आशीर्वाद लिया उसके बाद कोर्ट के लिए रवाना हुए। वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( Uddav Thackeray ) ने संजय राउत की गिरफ्तारी को लेकर कहा कि उन्हें संजय राउत पर गर्व है। आज की राजनीति ही घटिया औऱ घिनौनी हो गई है। यहां बुद्धिबल का नहीं बल्कि बल का प्रयोग किया जा रहा है। उन्हें जिस तरह से गिरफ्तार किया है वह बेहद गलत है। बता दें कि उद्धव ठाकरे इससे पहले संजय राउत के घर गए थे और उनके परिवार से मुलाका की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *