Patna Riots: पार्किंग को लेकर शुरू हुआ विवाद, दबंग ने 5 को मारी गोली, 2 की मौत 

Patna Riots: पटना। बिहार की राजधानी पटना में पार्किंग को लेकर विवाद छिड़ गया। मामूली बात पर शुरू हुए विवाद में एक दबंग ने फायरिंग…

Patna Riots Controversy started over parking, Dabang shot 5 two died

Patna Riots: पटना। बिहार की राजधानी पटना में पार्किंग को लेकर विवाद छिड़ गया। मामूली बात पर शुरू हुए विवाद में एक दबंग ने फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में 5 लोगों को गोली लगी है, जिनमें 2 लोगों की मौत हो गई। तीनों घायलों को अस्पताल भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि तीनों घायलों की हालत फिलहाल गंभीर बनी हुई है।  

ऐसे शुरू हुआ विवाद

बता दें कि पटना जिले के जेठुली में पार्किंग को लेकर विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि उमेश राय नामक एक दबंग व्यक्ति ने विवाद के बाद फायरिंग शुरू कर दी। वहीं मृतकों के परिजनों ने बताया कि उमेश धमकाकर लोगों की जमीन हड़पने का काम करता है, वह गलत तरीके से पैसा कमाता है। कई राजनीतिक पार्टियों से अच्छे संबंध होने के कारण वह दंबगई करता है। वहीं पार्किंग से गाड़ी निकालने की बात पर झगड़ा शुरू हो गया। दरअसल जहां युवक पार्किंग में गाड़ी लगा रहा था, उसी जगह उमेश अपने ट्रैक्टर से गिट्टी गिरा रहा था। जब पार्किंग का रास्ता ब्लॉक हो गया तो गाड़ी निकालने को लेकर विवाद छिड़ गया। 

घटना के बाद गुस्साएं लोगों ने फूंकी गाड़ियां

इस घटना के बाद स्थिति गंभीर हो गई। थोड़ी ही देर में स्थानीय लोगों के जमा होने के बाद माहौर बिगड़ गया। वहीं गोलीबारी के बाद लोगों ने गुस्से में आकर आरोपी उमेश के घर और गाड़ियों में आग लगा दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर भी हमला बोल दिया। भीड़ ने पत्थरबाजी भी की। इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस मामले को लेकर पुलिस ने अब तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

क्षेत्र में स्थिति गंभीर होने के बाद फोर्स तैनात 

इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में स्थिति गंभीर और तनावपूर्ण बनी हुई है। इसको देखते हुए इलाके में भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई है। बता दें कि फायरिंग की घटना में गौतम नामक युवक ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया और रोशन नामक युवक की पीएमसीएच में मौत हो गई। अन्य 3 लोग नागेंद्र राय, चनारिक राय और मोनारिक राय का इलाज चल रहा है।  

(Also Read- झारखंड में 4 दिन बाद हालातों में सुधार, पलामू में बहाल हुई इंटरनेट सेवा, पांकी में अब धारा-144 लागू)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *