Parliament Monsoon Session : नेशनल हेराल्ड दफ्तर सील पर कांग्रेस की नारेबाजी, 2 बजे तक दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

Parliament Monsoon Session : संसद में कांग्रेस की ओर से नेशनल हेराल्ड दफ्तर ( National Herald Office Sealed ) पर ED की कार्रवाई को लेकर…

losabha session adjourned

Parliament Monsoon Session : संसद में कांग्रेस की ओर से नेशनल हेराल्ड दफ्तर ( National Herald Office Sealed ) पर ED की कार्रवाई को लेकर जमकर हंगामा किया गया। इसे लेकर संसद के दोनों सदनों में कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी गई है। इससे पहले हंगामें के बीच एक बार तो लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ( Om Birla ) ने सदन में नारेबाजी कर रहे विपक्षियों को कड़े शब्दों में चेतावनी तक दे दी थी लेकिन कांग्रेस सांसदों की नारेबाजी बंद नहीं हुई आखिर स्पीकर ने लोकसभा को दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया।

कार्रवाई शुरू होने से पहले कांग्रेस के सभी सांसदों ने सुबह 10 बजे बैठक की थी। जिसमें नेशनल हेराल्ड दफ्तर सील मामले को लेकर रणनीति बनी थी। जैसे ही लोकसभा की कार्रवाई शुरू हुई वैसे ही विपक्षी ( कांग्रेस ) सांसदों ने सदन में नारेबाजी शुरू कर दी और जमकर हंगामा किया। कुछ सांसद तो नीचे उतरकर वेल की ओऱ भी आ गए थे। इस पर लोकसभा ने बेहद सख्त लहजे में वेल के पास हंगामा कर रहे सासंदों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वे वापस अपनी जगह पर जाकर नहीं बैठेंगे तो उन्हें 12 बजे के बाद बोलने का मौका दिया जाएगा, वरना मौका ही नहीं दिया जाएगा। लेकिन इस पर भी सांसदों ने हंगामा करना नहीं छोड़ा। इसके बाद स्पीकर ने कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया।

राज्यसभा में भी हंगामा

कांग्रेस सांसदों ने राज्यसभा ( Rajya Sabha ) में भी जमकर हंगामा काटा। कार्यवाही में बाधा के चलते उच्च सदन को इससे पहले 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया था. जिसके बाद 12 बजे कार्यवाही दोबारा शुरू हुई, लेकिन कांग्रेस की रवैया वैसा ही रहा। जिसके राज्यसभा को भी दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया था।

राहुल गांधी ने कहा- सच्चाई को बैरिकेड नहीं किया जा सकता

नेशनल हेराल्ड दफ्तर सील और सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) के आवास की घेराबंदी को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने कहा कि सच्चाई को बेरीकेड नहीं किया जा सकता। केंद्र को जो भी करना है वो कर ले। मैं प्रधानमंत्री मोदी से डरने वाला नहीं हूं। कुछ भी हो जाए मैं दे हित में काम करता रहूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *