Maharashtra Political Crisis : SC ने 8 अगस्त तक टाली सुनवाई, चुनाव आयोग से विचार करने को कहा

Maharashtra Political Crisis : महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान इतनी आसानी से सुलझता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। आज फिर सुप्रीम कोर्ट में इसे…

supreme court

Maharashtra Political Crisis : महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान इतनी आसानी से सुलझता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। आज फिर सुप्रीम कोर्ट में इसे लेकर सुनवाई हुई। जिसमें कोर्ट ने इसे आगामी सोमवार यानी 8 अगस्त तक टाल दिया है अब इस मामले मे 8 अगस्त को सुनवाई होगी। वहीं दूसरी तरफ कोर्ट ने इस मामले में चुनाव आयोग से भी विचार करने को कहा है। कोर्ट ने चुनाव आयोग से शिंदे गुट के हलफनामे पर अभी कोई कार्रवाई करने से रोक दिया है।

हमारे ऊपर लगे सभी आरोप गलत

कोर्ट ने उद्धव और शिंदे गुट दोनों से विधायकों की योग्यता को लेकर जवाब मांगा था। इस पर आज शिंदे गुट की तरफ से कहा गया कि उनके ऊपर लगाए सभी आरोप निराधार हैं। हमने तो शिवसेना छोड़ी ही नहीं है, हमने सिर्फ पार्टी के मुखिया पर कुछ वाजिब सवाल उठाए हैं। इस हिसाब से हमें शिवसेना का ही समझा जाए। हम अभी भी शिवसेना में हैं और शिवसेना में ही रहेंगे।

शिंदे गुट की अर्जी पर अभी फैसला नहीं

इस मामले मे सुप्रीम कोर्ट ने अगली सुनवाई 8 अगस्त को आगे बढ़ाने को कहा है। इसके अलावा चुनाव आयोग को भी इस मामले मे शिंदे गुट की तरफ से दाखिल हलफनामे पर विचार करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से फिलहाल कोई फैसला देने से रोक दिया है। कोर्ट ने चुनाव आयोग से कहा कि 8 अगस्त को सभी पार्टियां जवाब देंगी। इसलिए उनके जवाब सुन लेने के बाद ही किसी नतीजे से पहुंचा जा सकता है। इसलिए अभी इस मामले मेेें आप ( चुनाव आयोग ) कोई कार्रवाई न करें। इसके अलावा यह मामला 5 जजों की पीठ को जाए या नहीं इस पर भी फैसला होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *