नेशनल हेराल्ड स्थित यंग इंडिया ऑफिस का खुला ताला, खड़गे की मौजूदगी में जांच शुरू

National Herald Case : बीते बुधवार की शाम को ED ने नेशनल हेराल्ड स्थित यंग इंडिया के दफ्तर को सील कर दिया था। अब आज…

khadge | Sach Bedhadak

National Herald Case : बीते बुधवार की शाम को ED ने नेशनल हेराल्ड स्थित यंग इंडिया के दफ्तर को सील कर दिया था। अब आज फिर ED ने हेराल्ड दफ्तर का ताला खोल दिया और जांच शुरू कर दी। ED ने इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडगे को हेराल्ड दफ्तर बुलाया। जिसके बाद खडगे दफ्तर पहुंचे। खड़गे की मौजूदगी में ED ने फिर से जांच शुरू कर दी।

ED के समन पर भी खड़े किए सवाल

हेराल्ड ऑफिस जाने से पहले खड़गे ने राज्यसभा में कहा था कि ED ने आज मुझे दोपहर साढ़े 12 बजे आने का समन भेजा है। लेकिन जब मैं राज्यसभा में मौजूद हूं और सभा की कार्यवाही में हिस्सा ले रहा हूं तो क्या उनका इस समय समन भेजना उचित है? लेकिन हम कानून का पालन करने वाले लोग हैं, मैं समन का पालन करते हुए हेराल्ड ऑफिस जाऊंगा।

सदन में खड़गे और पीयूष गोयल में हुई तीखी बहस

बता दें कि नेशनल हेराल्ड दफ्तर सील करने को लेकर सुबह राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और मल्लिकार्जुन खड़गे में तीखी बहस हो गई थी। दरअसल खड़गे ने सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कने का आरोप लगाया था। इसके जवाब में पीयूष गोयल ने कहा था कि कांग्रेस के अध्यक्ष और नेता जमानत पर बाहर चल रहे हैं। उन्हें नियमों और कानून का पालन करना चाहिए। गोयल ने कहा कि उनकी सरकार के वक्त कानूनी मामलों में दखल होता होगा, लेकिन हमारी सरकार किसी भी कानूनी मामले में दखल नहीं देती ना ही देगी।

पीयूष गोयल के इस बयान को लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम नरेश ने कहा कि सदन के नेता पीयूष गोयल ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता खड़गे को अपनी बात रखने का मौका तक नहीं दिया। यह काम पर ‘लोकतंत्र’ का मोदी ब्रांड है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *