LPG Price : सस्ता हुआ कॉमर्शियल LPG सिलेंडर, घरेलू में नहीं हुआ कोई बदलाव

LPG Price : महंगाई के इस दौर में अगस्त महीने के पहले दिन सरकार ने कॉमर्शियल LPG सिलेंडर इस्तेमाल करने वालों को बड़ी राहत दी…

lpg 2 | Sach Bedhadak

LPG Price : महंगाई के इस दौर में अगस्त महीने के पहले दिन सरकार ने कॉमर्शियल LPG सिलेंडर इस्तेमाल करने वालों को बड़ी राहत दी है। सरकार ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में 36 रुपए की कटौती की गई है। लेकिन घरेलू LPG सिलंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर के दामों में कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलो वाला LPG सिलेंडर 1976.50 रुपए हो गया है। इससे पहले इसकी कीमत 2012.50 रुपए थी।

जानिेए अपने शहर में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत

कॉमर्शियल सिलेंडर के दामों में कटौती के बाद अब कोलकाता में आज से इसकी कीमत 2095.50 रुपए हो गई है। इससे पहले यह 2132.00 रुपए में मिलता था। मुंबई में आज से कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत घटकर 1936.50 हो गई है। इसके अलावा चेन्नई में अब कॉमर्शियल सिलेंडर 2,141 रुपए में मिलेगा। वहीं जयपुर में इसकी कीमनत 2002 रुपए हो गई है।

इस साल लगातार चौथी बार LPG के दामों में बदलाव

सरकार ने इस साल लगातार चौथी बार LPG सिलेंडर के दामों में बदलाव किया है। इससे पहले 6 जुलाई को इसकी कीमतों में बदलाव किया गया था। जब घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपए बढ़ा दिए गए थे। 19 मई को भी सरकार ने LPG सिलेंडरों की कीमतों में बदलाव किया था। फिर उसके बाद 1 जुलाई को भी कीमतें बदली थीं।

घरेलू में नहीं मिली कोई राहत

बड़ी संख्या में घरेलू सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले लोगों को इन कीमतों में कोई राहत नहीं मिली है। इससे पहले 6 जुलाई को घरेलू सिलेंडर की कीमत में 50 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *